हेडलाइन

2 SI गिरफ्तार : थाने में ही घूस लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार… उधर मिठाई दुकान में एक SI पकड़ाया….पढ़िये पूरा मामला

धनबाद (झारखंड) 22 नवंबर 2022। पुलिस विभाग में रिश्वत की शिकायत काफी ज्यादा है। इन सब के बीच झाऱखंड के धनबाद में एक ही दिन में दो सब इंस्पेक्टर को घूस लेते गिरफ्तार किया गया गया है। पहली कार्रवाई में सरायढेला थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर राजेंद्र उरांव को 6000 रुपये लेते पकड़ा गया। आरोपी अधिकारी सरायढेला स्थित एक पेट्रोल पंप के पास बरवाअड्डा के कल्याणपुर निवासी प्रदीप कुमार पांडेय से पैसे ले रहा था।

वहीं, दूसरी कार्रवाई में टीम ने लोयाबाद थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर दशरथ साहू को 10000 रुपये घूस लेते थाना से पकड़ा। दशरथ 2018 बैच का सब इंस्पेक्टर है। दशरथ उरांव चतरा जिला के लावालौंग का रहने वाला है, वहीं राजेंद्र उरांव गुमला जिला के विषणुपुर थाना अंतर्गत सेरका चट्टी गांव का रहनेवाला है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसीबी के अनुसार, बरवाअड्डा के कल्याणपुर निवासी प्रदीप कुमार पांडेय के खिलाफ 31 अगस्त 2017 को केस दर्ज किया गया था।

राजेंद्र ने प्रदीप से केस रोजनामचा लिखने व थाना से जमानत देने के एवज में 10000 रुपये मांगे थे। प्रदीप ने इसकी शिकायत एसीबी से कर दी। बताया जाता है कि राजेंद्र उरांव को ट्रैप करने के लिए एसीबी ने सुबह में ही पूरी तैयारी कर ली थी। राजेंद्र ने प्रदीप को फोन कर पहले थाना बुलाया। फिर सरायढेला मेन रोड स्थित एक पेट्रोल पंप के निकट बुलाया। प्रदीप वहां छह हजार रुपये लेकर पहुंचे. थोड़ी दूरी पर मौजूद एसीबी टीम ने रुपये लेते ही दारोगा को दबोच लिया। उसने अधिकारी का हाथ छुड़ाकर भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने तुरंत पकड़ लिया।

Back to top button