हेडलाइन

22 की मौत : तीन जगहों पर गोलीबारी ,अंधाधुंध फायरिंग, 22 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

अमेरिका 26 अक्टूबर 2023|अमेरिका में बुधवार (25 अक्टूबर) को मेन के लेविस्टन शहर में कम से कम तीन जगहों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया. इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मारे जाने की खबर है. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक 50-60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. आपको बता दें कि  गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद से संदिग्ध फरार है. उसके पास एक लंबी बंदूक थी, जिसकी मदद से वो लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था.  
 
अमेरिकी गोलीबारी की घटना को बॉलिंग एली, लोकल बार सहित वॉलमार्ट सेंटर में अंजाम दिया गया. इस मामले पर कानून अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर जानकारी दी कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.दो कानून अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. उन्होंने कहा कि जांचकर्ता अभी भी घटना स्थलों की जांच कर रहे हैं और सबूत इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे हैं.

अमेरिका में नहीं थम रही गोलीबारी की घटना

अमेरिका में गन कंट्रोल कानून बनने के बाद भी आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. कहीं भी फायरिंग कर दी जाती हैं. राह चलते किसी को मार दिया जाता है. दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क में इस तरह की घटनाएं आम सी हो गई हैं. पर सवाल ये है कि बाइडेन सरकार इस पर लगाम क्यों नहीं लगा पा रही है? पिछले साल अमेरिका में गोलीबारी की 600 से ज्यादा घटनाएं हुई थीं.

इस मामले को लेकर एंड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फेसबुक पर एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि संदिग्ध अभी भी बड़े पैमाने पर है. इसके अलावा मेन स्टेट पुलिस ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी देते हुए एक्टिव शूटर  के बारे में चेतावनी दी.

साल 2022 के बाद से सबसे बड़ा हमला
एंड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने लेविस्टन में शूटिंग में शामिल संदिग्ध की तस्वीरें जारी की हैं. इसके अलावा लेविस्टन स्टेट पुलिस ने फेसबुक पर एक पोस्ट पर लोगों को जानकारी दी कि कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें अगर आप किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति को देखते हैं तो 911 पर कॉल करके हमें सूचित करें. एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हमले को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी सूचना दे दी गई है.

Back to top button