हेडलाइन

Plane Accident: बड़ा विमान हादसा…यात्रियों से भरा प्लेन लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, कईयों की मौत

काठमांडू 15 जनवरी 2023। एक बड़े विमान हादसे की खबर आ रही है। नेपाल के यति एयरलाइंस की फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे के वक्त प्लेन में करीब 68 लोग सवार थे, जिसमें चालक दल और कूर मेंबर भी शामिल हैं। फिलहाल रेस्क्यू आपरेशन जारी है। विमान में सवार लोगों की हालत का अभी तक जानकारी नहीं मिली है।

पहाड़ी इलाका होने की वजह से रेस्क्यू में काफी दिक्कतें आ रही हैं, स्थानीय लोग राहत काम में मदद की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक यात्रियों की स्थिति के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खराब मौसम के बीच पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास करते समय विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पोखरा हवाई अड्डे का इलाका पहाड़ियों से घिरा हुआ है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण विमान में आग लग गई.

रिपोर्ट्स के अनुसार चश्मदीदों ने हादसे के बाद धुएं के गुबार को देखा. एक और अहम बात सामने आई है. काठमांडू में मौसम खराब था और यति एयरलाइन के एटीआर-72 विमान ने तय समय पर ही उड़ान भरी थी. इस विमान को कैप्टन कमल केसी उड़ा रहे थे. यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसी के साथ रेस्क्य ऑपरेशन भी शुरू हो गया है.

Back to top button