हेडलाइन

बारिश ने किया बदहाल : कई इलाकों का संपर्क मुख्यालय से टूटा… नदी-नाले उफान पर, जान जोखिम में डालकर लोग कर रहे हैं नाला पार … स्कूल में बच्चों की जान आफत में

धमतरी 12 जुलाई 2022। पूरे प्रदेश में मानसून अभी अपनी पूरी तीव्रता तो नहीं दिखा पाया है, लेकिन कुछ जगहों पर मानसून काफी मेहरबान है। धमतरी में भी बारिश खूब हुई है। सोमवार की देर शाम से जिले के अधिकांश हिस्से में रूक रूककर बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से जिले के नगरी के कई इलाकों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। वनांचल क्षेत्र की कई नदियां और नाले उफान पर है। मंगलवार को भी रूक-रूककर हो रही बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

लोग अपने दैनिक या शासकीय कार्य के लिये मुख्यालय या अन्य जगह तक नहीं पहुंच सके। वहीं लोग घंटों तक पानी कम होने का इंतजार करते रहे, कई जगह नदी-नाले उफान में होने के बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करते दिखे। वहीं तेज बारिश के चलते नगरी विकासखंड का एक मात्र सीबीएसई इंग्लिश स्कूल के प्रैक्टिकल रूम में पानी भर गया। स्कूल पानी से लबालब हो गया। इस बात की जानकारी कई बार शिक्षा विभाग को दी जा चुकी है, विभाग के जिम्मेदार अधिकारी नौनिहालों की परेशानियों को समझ ही नहीं पा रहे हैं।

लिहाजा बच्चे इसी पानी को पार कर स्कूल पहुंचने को मजबूर है, जिससे दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। इधर महानदी और बालका नदी भी उफान पर होने के कारण से संगम तट पर एनीकट पुल के तकरीबन 3 फिट ऊपर से पानी का तेज बहाव है। उधर गट्टासिल्ली से धमतरी मुख्य मार्ग पर पढ़ने वाले नदी में बाढ़ आने से लोगों का आवाजाही बाधित रही। वहीं वनांचल के कई नदी नाले में भी उफान के चलते लोग अपने गांव ,घर तक सिमट कर रह गये है। कल रात से हुए तेज बारिश के चलते लोगों का जन जीवन तर बतर हो गया है, तो वहीं बारिश के चलते किसानों के चेहरे खिले और कृषि कार्यों में तेजी आयी है। बता दें कि मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक नगरी ब्लॉक में अब तक की सबसे अधिक वर्षा हुई है और अभी भी बारिश जारी है।

Back to top button