हेडलाइन

Train hadsa: 50 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर, 200 से ज्यादा घायल, अभी भी रेस्क्यू का काम जारी, मौके ही हृदयविदारक तस्वीरें

बालासोर (उड़ीसा) 2 जून 2023। भीषण ट्रेन हादसे में अब मौत के डरावने आंकड़े आ रहे हैं। भीषण ट्रेन हादसे में कम से कम 50 लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। मौत का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है।  200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

घायलों में  132 घायलों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में स्थानांतरित किया गया है. इसके अलावा 179 लोग जख्मी हो गए हैं. वहीं 30 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी. ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए. जानकारी के मुताबिक कोरोमंडल की सात बोगियां पटरी से उतर गई हैं.

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस के चार डिब्बे मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हादसा शाम सात बजकर करीब 20 मिनट पर बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालिमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख और संवेदना जताई है. पीएम ने ट्वीट किया, ”ओडिशा में ट्रेन हादसे के बारे में जानकर व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.”

ओडिशा के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और डेवलपमेंट कमिश्नर ने बताया है कि बालासोर और उसके आसपास के सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल अलर्ट पर हैं. एससीबीएमसी को भी अलर्ट किया गया है. इसी के साथ NDRF की 3 यूनिट, ओडीआरएएफ की 4 यूनिट और 60 एंबुलेंस जुटाई गई हैं.

Back to top button