हेडलाइन

CM के नाम को लेकर बैठक : प्रधानमंत्री आवास में फिर से बैठक हुई शुरू, PM के साथ अमित शाह की चल रही है बैठक

रायपुर 6 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश और राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री फेस पर भाजपा में मंथन जारी है। कल देर रात तक चली बैठक के बाद अब फिर से प्रधानमंत्री आवास में बैठक शुरू हो गयी है। गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के बीच मुख्यमंत्री के नामों को लेकर मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि आज की बैठक के बाद आब्जर्बर का भी ऐलान कर दिया जायेगा। शुक्रवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है। जानकारी के मुताबिक पिछले करीब एक घंटे से ज्यादा वक्त से पीएम हाउस में गृहमंत्री और प्रधानमंत्री की बैठ हो रही है।

इस्तीफे के बाद अरूण साव ने X पर लिखा, मोदी के साथ फोटो पोस्ट कर कहा, प्रधानमंत्री से आशीर्वाद

इससे पहले आज दोहर भाजपा के उन सांसदों ने इस्तीफा दे दिया, जो इस बार विधानसभा चुनाव में जीतकर आये हैं। छत्तीसगढ़ की तरफ से चुनाव जीतने वाले अरूण साव और पत्थलगांव से चुनाव जीतने वाली गोमती साय ने इस्तीफा दे दिया है। चर्चा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा आदिवासी और ओबीसी चेहरे पर ही मुख्यमंत्री के लिए दांव लगायेगी। हालांकि दावेदारों में कई नाम है। रमन सिंह के अलावे, अरूण साव, रेणुका सिंह, रामविचार नेताम, विष्णुदेव साय, ओपी चौधरी के नाम को लेकर चर्चाएं हैं।

हार क्यों गयी कांग्रेस ? आलाकमान को बतायेंगे भूपेश-बैज, 8 को होगी समीक्षा बैठक

हालांकि इनमें से ही किसी एक नाम पर मुहर लगेगी या फिर किसी नये चौकाने वाले नाम पर मुहर लगेगी, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। भाजपा पिछले कई बार में नये नामों को लाकर चौकाते रही है, लिहाजा इस बार ही कुछ ऐसा हो जाये, तो आश्वचर्य की बात नहीं नहीं होगी। हालांकि सूत्र ये भी बताते हैं कि इस बार पुराने किसी नाम के बजाय नये नाम पर ही पार्टी मुहर लगाने जा रही है।

Back to top button