क्राइम

CG NEWS: SECL दीपका CGM आफिस के सामने दर्दनाक हादसा, सीनियर मैकेनिक की मौत, ब्रेक डॉउन क्रेन की रिपेयरिंग के दौरान…..

कोरबा 29 सितंबर 2022। एसईसीएल के दीपका मुख्य महाप्रबंधन कार्यायल के ठीक सामने ब्रेक डाउन क्रेन के रिपेयर के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा हैं कि क्रेन के रिपेयरिंग के दौरान टायर खोलने के दौरान एकाएक एयर प्रेशर बढ़ने से टायर चक्का और रिंग खुलकर बाहर फेंका गया। इसकी चपेट में आने से एसईसीएल के सीनियर मैकेनिक के सिर पर गंभीर चोट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी, वही इस घटना में ठेका श्रमिक सहित 2 दो कर्मियों को चोटे आई हैं।

पूरा घटनाक्रम दीपका थानांतर्गत एसईसीएल सीजीएम कार्यालय के पास का हैं। बताया जा रहा हैं कि बताया जा रहा है कि एसईसीएल दीपका परियोजना की क्रेन आज दोपहर के वक्त मेंटेनेंस के लिए खदान से वर्कशाप ले जाया जा रहा था। इसी दौरान क्रेन सीजीएम आफिस से कुछ दूरी पर ही ब्रेकडाउन हो गया। इसके बाद ऑपरेटर ने क्रेन को दीपका महाप्रबंधक कार्यालय के पास खड़ा कर रिपेयरिंग करने वाले कर्मचारियों को सूचना दी गई। बताया जा रहा हैं कि फिटर सहित अन्य स्टॉफ मौके पर पहुंचे।

निरीक्षण के बाद उन्होंने दीपका के वर्कशॉप में काम करने वाले सीनियर मैकेनिक लालदास खरे को क्रेन की रिपेयरिंग के लिए भेजा गया। ब्रेकडाउन क्रेन का चक्का खोलने में मदद के लिए वर्कशॉप से एक अन्य क्रेन को मौके पर भेजा गया। इस क्रेन की मदद से ब्रेकडाउन क्रेन का चक्का उठाया गया था। सीनियर मैकेनिक लालदास खरे ब्रेकडाउन क्रेन के पास बैठकर चक्का खोल रहा था।

इसी दौरान एयर प्रेशर एकाएक बढ़ने से ब्रेकडाउन क्रेन का चक्का और रिंग खुलकर तेजी से बाहर फेंकाया। इस घटना में रिंग की चपेट में लालदास के सिर आ गया, जिससे सिर पर गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।वही मौके पर उपस्थित एक अन्य एसईसीएल कर्मी गवेल और ठेका मजदूर को चोटें आई हैं। घटना के तुरंत बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। इस घटना के बाद जहां DGMS की टीम घटना के कारणों की जांच कर रही हैं, वहीं दीपका पुलिस ने इस घटना पर अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

Back to top button