क्राइम

एक्सप्रेस में शख्स ने चला दी रिवॉल्वर से गोली ,ट्रेन में मची अफरा-तफरी मची

सियालदह 13 अक्टूबर 2023|गुरुवार (12 अक्टूबर) को एक शख्स ने सियालदह राजधानी एक्सप्रेस के अंदर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और ट्रेन से उतार दिया गया. रेलवे पुलिस ने बताया कि इस गोलीबारी की घटना में कोई घायल नहीं हुआ. जिस वक्त इस घटना को अंजाम दिया गया उस वक्त बताया जा रहा है कि ये शख्स ने नशे में धुत था.

ये शख्स सेना का पूर्व सैनिक है और सिख रेजिमेंट का जवान रह चुका है. रिटायरमेंट के बाद वो धनबाद में किसी सिक्योरिटी कंपनी में काम कर रहा है. आरोपी की पहचान हरविंदर सिंह नाम से हुई है. आरोपी हरविंदर सिंह धनबाद से ट्रेन की बी-8 बोगी में सवार हुआ था.

अधिकारियों ने दी ये जानकारियां

अधिकारियों ने कहा, “कोई घायल नहीं हुआ. आरोपी को कोडरमा में छोड़ दिया गया और राज्य पुलिस को सौंप दिया गया.” बताया जा रहा है कि पुलिस इस बात की छानबीन में जुटी हुई है कि क्या संबंधित शख्स नशे में था. 

पहले भी हुई थी गोलीबारी 

आपको बता दें कि, इससे पहले जुलाई में जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस ट्रेन में गोलीबारी की घटना अंजाम दिया गया था, जिसमें रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के कांस्टेबल चेतन चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी, सहायक उप-निरीक्षक टीका राम मीना और तीन की गोली मारकर हत्या कर दी थी. चौधरी को कथित तौर पर अपराध के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था और उस पर हत्या, अपहरण और भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था, जो धर्म और अन्य आधारों के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी भड़काने से संबंधित है.

Back to top button