क्राइमबिग ब्रेकिंग

सड़क पर घूमने के लिए खरीदी वर्दी ,पुलिस ने पकड़ा तो थर -थर कांपने लगा…

आगरा 2 फरवरी 2024|उत्तर प्रदेश के आगरा में एक फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर दबोचा गया है. वह पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों को धौंस दिखा रहा था. इतना ही नहीं कभी-कभार तो वह वाहनों की चेकिंग भी करने लगता था. बीते चार साल से लोग उसे असली इंस्पेक्टर ही मान रहे थे. लेकिन अब उसकी पोल खुल गई है. फिलहाल, पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है .पकड़े जाने के बाद पुलिस के सामने वह डर के मारे कांप रहा था.

बताया जा रहा है कि आरोपी महज 5वीं पास है. कोरोना काल के टाइम उसने 4 हजार रुपये खर्च कर वर्दी सिलवाई थी. तभी से वह फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर बनकर घूम रहा था. लेकिन बीते दिन जब अवैध रूप से चेकिंग लगाकर वाहनों को रोक रहा था तो किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंची आगरा पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया.

बिजलीघर से खरीदी थी वर्दी पुलिस ने आरोपित से पूछा कि उसके पास वर्दी कहां से आई। आरोपित ने पुलिस को बताया कि जूते सहित पूरी वर्दी चार हजार रुपये में बिजलीघर के पास से खरीदी थी। उसे लगा कि मोबाइल से फोटो खींचकर ऑटो चालकों को डराएगा। चालान के डर से वे कुछ न कुछ देंगे। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रंगदारी और धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित के पास से 2015 रुपये भी बरामद किएठाए। ये रकम उसने ऑटो वालों से वसूली थी। आरोपित के खिलाफ हरीपर्वत थाने में पहले से चोरी का एक मुकदमा दर्ज है।

कोरोना काल में खरीदी थी वर्दी

आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह कक्षा पांच तक पढ़ा हुआ है। कोरोना काल में उसने वर्दी खरीदी थी। उस समय वर्दी पहनकर निकलता था। कोई उसे रोकता नहीं था। उसने वर्दी की ताकत देखी। ऑटो में बैठ जाए तो चालक किराया नहीं मांगता। किसी भी बस को हाथ दे दो। चालक तुरंत रुक जाता है। किराया नहीं लेता। वर्दी पहनकर किसी दुकान में घुस जाए। सामान में डिस्काउंट मिल जाता है। इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। करबला कट के पास से गाड़ियां सवारियां लेती हैं। वहां कोई स्टापेज नहीं है। वहां चेकिंग करने आया था। ताकि वसूली कर सके। पुलिस ने उसे दबोच लिया।

Back to top button