हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

CG- “सरकारी नौकरी मिलते ही बेवफा हो गयी थी प्रेमिका, रेप केस में भेजवा दिया था जेल” हेल्थ आफिसर की हत्या मामले में प्रेमी का खुलासा, वारदात के बाद खेत में घुसकर….

गरियाबंद 21 मार्च 2024। गरियाबंद में कम्युनिटी हेल्थ आफिसर की हत्या उसके ही प्रेमी ने की थी। आशिक इस बात से खफा था कि नौकरी लगते ही वो बेवफा हो गयी। पहले तो प्रेमी से पीछा छुड़ाया, फिर रेप के केस में उसे जेल भेजवा दिया और अब किसी और के साथ अफेयर शुरू कर दिया । महिला CHO (कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर) आराधना साहू की घर में घुसकर उसके प्रेमी श्याम साहू ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी।

दरअसल अराधना की कुछ साल पहले ही सरकारी नौकरी लगी थी। नौकरी के बाद आराधना ने बॉयफ्रेंड से किनारा कर लिया और दूसरे लड़के से बात करने लगी। यही नहीं अपने पूर्व प्रेमी श्याम साहू को झूठे रेप केस में जेल भी भिजवा दिया था। आपको बता दें कि मृतिका आराधना रायपुर के मठपुरैना की रहने वाली थी और सिर्रीकला (गरियाबंद) अस्पताल में पदस्थ थी। जानकारी के मुताबिक शाम करीब 5 बजे स्कूटी से लौटने के दौरान श्याम साहू ने उसका पीछा किया। उसे पीछे आते देख आराधना ने स्कूटी रोक दी और उसे समझाने का प्रयास किया।

आरोपी श्याम साहू जबरन अराधना की स्कूटी पर बैठ गया। आराधना ने तब तक आरोपी के पास हथियार देख लिया था, जिसके बाद वो घबरा गयी। वो तेज रफ्तार में स्कूटी भगाने लगी। इसके चलते बासिन गांव के पास स्कूटी फिसली और दोनों नीचे गिर गए। आराधना को पता चल गया था कि श्याम उसकी जान लेने की कोशिश में है। इसलिए वो जान बचाने के लिए भागने लगी। श्याम भी हथियार लेकर उसके पीछे दौड़ा। इस पर आराधना एक अनजान मकान में घुस गई। जहां आरोपी ने उसकी हत्या कर दी।

दरअसल युवती अपने पूर्व प्रेमी श्याम साहू से छुटकारा पाना चाहती थी। इसी चक्कर में 21 मई 2022 को आरोपी श्याम साहू के खिलाफ रेप समेत अन्य धाराओं के तहत फिंगेश्वर थाने में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया था। आरोपी करीब 80 दिन तक वह जेल में था। कोर्ट ट्रायल में आरोपी दोषमुक्त हो गया था। मई 2023 में वह जेल से छूटा था। जबकि श्याम का कहना है कि 8 साल का उसके साथ अफेयर था। अपनी प्रेमिका की बेवफाई और रेप केस में जेल भेजवाने से ही वो नाराज था।

वारदात के बाद आरोपी भागकर पास के खेत में घुसकर छुप गया। वो गांववालों से जहर मांग रहा था। इसी बीच ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और फिर बेदम पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Back to top button