पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

VIDEO-“गलतफहमी हुई होगी तो मना लेंगे” साय के इस्तीफे से बीजेपी में भूचाल, कांग्रेस ने दिया पार्टी में आने का ऑफर

रायपुर 30 अप्रैल 2023। भाजपा के कद्दावर आदिवासी नेता नंदकुमार साय के इस्तीफे ने सियासी भूचाल ला दिया है। भाजपा के दिग्गज नेता नंदकुमार साय के इस्तीफे के साथ ही कांग्रेस ने जहां उन्हें कांग्रेस में आने का ऑफर दे दिया है, तो वहीं भाजपा दावा कर रही है कि उन्हें मना लिया जायेगा। इधर देर शाम नंदकुमार साय के इस्तीफे की खबर से भाजपा में खलबली मच गया। आनन-फानन में भाजपा के सीनियर लीडर पार्टी मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में जुड़े और मौजूदा परिस्थिति पर चर्चा की। पार्टी अध्यक्ष अरूण कुमार साव, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावे कई दिग्गज नेता कुशाभाऊ परिसर में बंद कमरे में नंदकुमार साय के इस्तीफे को लेकर चर्चा की।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नंदकुमार साय की तरफ से इस्तीफा भेजे जाने की पुष्टि तो जरूर की। साथ ही ये भी कहा कि अगर कुछ गलतफहमी की स्थिति हुई हो, तो उस पर मिल बैठकर दूर कर लेंगे। अरूण साव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि …

नंदकुमार साय पार्टी के काफी वरिष्ठ नेता हैं, उनका इस्तीफा हमें प्राप्त हुआ है, निश्चित रूप से हम बात करेंगे, अगर कुछ गलतफहमी हुई है, तो मिल बैठकर जरूर उसे दूर कर लेंगे। दो दिन पहले भी उनसे सामान्य चर्चा हुई थी, लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ अपनी नाराजगी की बात का जिक्र नहीं किया था, आज उनका इस्तीफा मिला है, हम उनसे बात करेंगे और जो भी गलतफहमी है, उसे दूर करने का प्रयास करेंगे।नंदकुमार साय जी का इस्तीफा प्राप्त हुआ है, वह पार्टी के बेहद वरिष्ठ नेता हैं पार्टी को आगे बढ़ाने में उनका सक्रिय योगदान रहा है अभी उनसे संपर्क नही हो पा रहा है आगे उनसे बात करके कोई गलतफहमी होगी तो जरूर दूर करने का प्रयास करेंगे।

अरूण साव, अध्यक्ष, बीजेपी, छग

वहीं इस पूरे मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि ..

मेरी उनसे काफी दिनों से बातचीत नहीं हुई थी, बैठकों में चर्चा होती थी। उन्होंने कभी ऐसी नाराजगी जाहिर नहीं की थी। उनका इस्तीफा आया है, पार्टी के सीनियर लीडर बात करेंगे। उनसे संपर्क करने की कोशिश की गयी है, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। वो पार्टी के वरिष्ठ नेता है, उनसे बातचीत कर जो कुछ बातें हैं वो दूर कर ली जायेगी

डॉ रमन सिंह, पूर्व सीएम, छग

कांग्रेस ने दिया कांग्रेस ज्वाइन करने का साय को ऑफर

इधर नंदकुमार साय के इस्ताफे देते हुए कांग्रेस ने उन्हें कांग्रेस में आने का ऑफर भी दे दिया। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि नंदकुमार साय की कद्र भाजपा में नहीं हो रही थी, इसलिए वो काफी आहत थे। कांग्रेस में उनका सम्मान होगा, उनका विचार काफी कुछ कांग्रेस से मिलता है। आरक्षण के मुद्दे पर भी वो पार्टी के साथ थे। अमरजीत ने कहा कि नंदकुमार साय अगर कांग्रेस में आते हैं, तो अच्छा रहेगा।

वहीं पार्टी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि भाजपा ने हमेशा नंदकुमार साय का इस्तेमाल किया। कांग्रेस में अगर वो आना चाहते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी। वो भाजपा के वरीष्ठ और अनुभवी नेता थे, लेकिन पार्टी ने उनके साथ साजिश किया।

Back to top button