हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग: काउंसलिंग कमेटी का हुआ गठन….DEO होंगे कमेटी के अध्यक्ष, ये होंगे, सचिव और सदस्य

रायगढ़ 31 अक्टूबर 2022। सहायक शिक्षकों के प्रमोशन में लगातार आ रही शिकायत के बाद अब अधिकांश जिलों में काउंसलिंग के जरिए प्रमोशन की प्रक्रिया चल रही है। कुछ जिलों में प्रमोशन की प्रक्रिया होने के बावजूद वहां प्रमोशन को रद्द किया गया और नए सिरे से काउंसलिंग के जरिए पदोन्नति की तैयारी चल रही है। इसी कड़ी में अब कई जिलों से प्रमोशन के जरिए प्रमोशन और फिर पदांकन की तैयारी है।

31 अक्टूबर को बीजापुर से भी काउंसलिंग के जरिए प्रमोशन के निर्देश जारी किए थे, वही रायगढ़ में काउंसलिंग के लिए पदोन्नति कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में रायगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी अध्यक्ष होंगे, वहीं जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक संचालक सदस्य सचिव होंगे। धर्मजयगढ़ के डायट प्राचार्य सदस्य और रायगढ़ BEO को इसका सदस्य बनाया गया है।

31 अक्टूबर को ही कमेटी की पहली बैठक हो चुकी है। माना जा रहा है कि अब जल्द ही प्रमोशन भी रायगढ़ में कर दिया जाएगा। इससे पहले बीजापुर में काउंसलिंग के जरिए प्रमोशन का आदेश जारी किया गया है। काउंसलिंग के जरिए प्रमोशन निर्देश में स्पष्ट कहा गया है कि तीन अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग दिन काउंसलिंग की जाएगी और फिर शिक्षकों का प्रमोशन के पश्चात पदांकन किया जाएगा।

रायगढ़ में को लेकर अभी स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किया गया है। DPI के निर्देश के मुताबिक पहली प्राथमिकता दिव्यांग और फिर महिलाओं को दिया जाएगा।

Back to top button