हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन अपडेट : शिक्षक प्रमोशन पर आज सेकंड हाफ में इतने बजे से होगी सुनवाई… आज याचिकाकर्ताओं की तरफ से कोर्ट में …

बिलासपुर 17 अगस्त 2022। शिक्षकों के प्रमोशन मामले में आज सुनवाई होगी। ये सुनवाई आज 2.30 बजे से होगी। पहले से ही कोर्ट ने भोजनावकाश के बाद सुनवाई का वक्त तय कर दिया था। आज एक बार फिर से याचिका पर बहस होगी। इससे पहले प्रमोशन को लेकर पिछले महीने सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 17 अगस्त की तारीख तय की गयी थी। 2 अगस्त की पिछली सुनवाईआधी ही हो पायी थी, जिसके बाद कोर्ट में अगली तारीख 17 अगस्त की तय की थी। जानकारी के मुताबिक आज याचिकाकर्ताओं के वकील की तरफ से कोर्ट में अपना पक्ष रखा जायेगा।

पिछली सुनवाई में कोर्ट में सरकार की तरफ से ट्रांसफर को लेकर अपना पक्ष रखा गया, वही याचिकाकर्ता की तरफ से इस मामले पर आज अपना पक्ष रखा जाएगा। कोर्ट को प्रमोशन को लेकर नीतियों के बारे में जानकारी दी गई। वहीं प्रमोशन प्रक्रिया के प्रारूप को लेकर भी पूरी जानकारी दे दी गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले आपको बता दें कि 12 जुलाई को इससे पहले सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 2 अगस्त की तारीख सुनवाई के लिए निर्धारित की गयी थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद कार्रवाई को 17 अगस्त तक के लिए टाल दिया गया था।

आपको बता दें कि प्रमोशन को लेकर पहले छह याचिका पर सुनवाई हो रही थी, जो बाद में बढ़ गयी है। डबल बेंच में सुनवाई हो रही है। ग्रीष्मावकाश से पहले प्रमोशन के मुद्दे पर सुनवाई हुई थी, लेकिन उस पर बहस पूरी नहीं हो पायी थी। उसके बाद 24 जून की तारीख हाईकोर्ट ने तय की थी। 24 जून को सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली तारीख 12 जुलाई की दी थी। 24 जून को भी कोर्ट ने कहा कि इस मामले को टॉप आफ द लिस्ट रखकर सुनवाई होगी। 12 जुलाई को हुई सुनवाई में 2 अगस्त का वक्त दिया गया था, जिसके बाद अब फिर से डेट आगे बढ़ गयी है।

Back to top button