हेडलाइन

CG- ट्रेन में गूंजी किलकारी, चलती ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, इमरजेंसी की सूचना पर मेडिकल टीम पहुंची स्टेशन

रायगढ़ 9 सितंबर 2023। चलती ट्रेन में किलकारियां गूंजी, तो यात्रियों के चेहरे पर भी मुस्कान तैर गयी। मामला मुंबई हावड़ा ट्रेन का है, जहां देर रात एक महिला यात्री ने ट्रेन के अंदर ही बच्चे को जन्म दिया। दरअसल 8 सितम्बर  को मुख्य स्टेशन प्रबंधक रायगढ़ को सूचना दी गई कि गाड़ी संख्या- 12809 सीएसएमटी-हावड़ा मेल के एस-1 कोच के सीट नं 17 में सीएसएमटी से हावड़ा तक की यात्रा कर रही महिला रेल यात्री हसीना खातून उम्र 24 साल दुर्गापुर मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। जो गर्भावस्था में हैं। जिसे प्रसव पीड़ा हो रही है । उन्हें तत्काल सहायता की आवश्यकता है।

सूचना मिलते ही रेलवे हेल्थ यूनिट रायगढ़, स्वास्थ्य निरीक्षक, टिकट चेकिंग स्टॉफ एवं सफाई कर्मियों को दी। रेलवे हेल्थ यूनिट से डॉक्टर पीयूष प्रियदर्शन, फार्मासिस्ट प्रीति सिंह और अटेंडेंटर उत्तम जाटव सहित स्टाफ के साथ तुरंत स्टेशन पर पहुंचे ।

रायगढ़ स्टेशन में ट्रेन के रुकते ही महिला यात्री को तत्काल सहायता पहुंचाते हुए सफलता पूर्वक रायगढ़ स्टेशन में प्रसव कराया गया। सुरक्षित व सफल प्रसव से जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ थे। रेलवे मेडिकल टीम द्वारा प्रारंभिक जाँच के बाद जच्चा और बच्चा दोनों को पास के रायगढ़ मेडिकल कालेज में अग्रिम जाँच हेतु एम्बुलेंस से जीआरपी पुलिस की सहायता से भेजा गया।

Back to top button