बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG- मलकीत हत्या मामले में परिजनों को मिलेगा 10 लाख मुआवजा व नौकरी, आश्वासन के बाद तीन दिनों का प्रदर्शन हुआ खत्म

भिलाई 18 सितंबर 2023। गदर मूवी देखने के दौरान युवक की हत्या मामले में पिछले तीन दिनों से चला आ रहा प्रदर्शन अब खत्म हो गया है।आज इस हत्या मामले को लेकर दुर्ग-भिलाई बंद का भी बड़ा असर दिख रहा था। प्रदर्शन के बाद छत्तीसगढ़ सिख पंचायत के कार्यकर्ताओं ने एनएच जाम कर दिया था। लगातार सिख पंचायत की तरफ से मलकीत हत्या मामले में परिजनों को मुआवजा देने की मांग की जा रही थी।

जिसके बाद परिजनों को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रूपये देने का निर्णय लिया गया, वहीं विधवा को नौकरी और बच्चो के आत्मानंद स्कूल में प्रवेश देने पर प्रशासन राजी हुआ है। समझौते के बाद मृतक के पिता ने कहा कि वो अब बेटे का अंतिम संस्कार करेंगे। इधर छत्तीसगढ़ सिख पंचायत और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे ने कहा परिवार की संतुष्टि में वे भी संतुष्ट हैं।

इस दौरान मलकीत हत्याकाण्ड पर सीएम बघेल के बयान पर पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने सीएम भूपेश के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होने कहा था कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नही है वह मौत पर राजनीति कर रही है। पाण्डेय ने पलटवार कर कहा कि सीएम अगर पहले दिन ही परिवार को संतुष्ट कर देते तो यह नौबत ही नहीं आती। न भाजपा का कार्यकर्ता मारा था और नहीं बीजेपी ने यह आंदोलन शुरू किया, भाजपा सिर्फ पीड़ित परिवार के साथ खड़ी थी। सीएम ने यह बात बोलकर आत्मा का अपमान किया है।

Back to top button