क्राइमहेडलाइन

हद है! स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र में घायल मरीज को चढ़ा दी एक्सपायरी ग्लूकोज की बोतल… परिजनों ने किया हंगामा, तो आनन-फानन में बदल दी बोतल…

अंबिकापुर 24 फरवरी 2023। स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र में गंभीर लापरवाही सामने आयी है। अस्पताल में मरीज को एक्सपायरी ग्लूकोज की बोतल चढ़ायी गयी है। ग्लूकोज दिसंबर 2022 में ही एक्सपायरी हो गया था, लेकिन उसे मरीज को चढ़ाया जा रहा था। हैरानी की बात ये है कि करीब 70 फीसदी ग्लूकोज मरीज को चढ़ाया जा चुका था। तब जाकर स्वास्थ्यकर्मियों की इस पर नजर पढ़ी। परिजनों ने इस मामले में स्वास्थ्यकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाया है।

दरअसल सड़क दुर्घटना में घायल एक युवक को अंबिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नर्सों ने युवक को ग्लूकोज का बोतल चढ़ाया, काफी देर तक ग्लूकोज चढ़ता रहा, लेकिन करीब 70 फीसदी ग्लूकोज चढ़ने के बाद पास होना बंद हो गया। जिसके बाद परिजनों ने नर्स को इसकी सूचना दी। लेकिन फिर भी स्लाइन पास नहीं हो रहा था, जिसके बाद परिजन बोतल देखने लगे तो स्लाइन की एक्सपायरी डेट निकल गयी थी। दिसंबर में ही ग्लूकोज एक्सपायर हो चुका था।

परिजनों ने हंगामा शुरू किया तो नर्सों ने बोतल बदल दी। इधर घटना के बाद परिजनों ने स्वास्थकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाया है। परिजनों ने कहा कि इस लापरवाही से उसके परिजन की जान भी जा सकती थी। इधर इस मामले में स्वास्थ्यकर्मी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

Back to top button