क्राइम

प्रेमी को बुलाकर पति को उतारा मौत के घाट , फिर शव के साथ रात भर सोती रही पत्नी… 52 दिन बाद हुआ मामले का खुलासा…

 

ग्वालियर 26 अक्टूबर 2021- प्यार में अंधी एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर रिश्तों का ही कत्ल कर दिया। रूह कंपा देने वाली ये घटना ग्वालियर का है, जहां प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने अपने पति को ही मौत के घाट उतार दिया, और फिर पूरी रात लाश के साथ सोई रही। अगले दिन भी जाहिर नहीं होने दिया कि पति की मौत हो चुकी है। अगली रात प्रेमी और उसके दोस्त ने मिलकर पति की लाश को ठिकाने लगा दिया। अज्ञात शव के जांच के सिलसिले में जब पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो मामले की परत-दर-परत खुलने लगी। 52 दिन के बाद जब सच सामने आया तो हर किसी का मुंह खुला का खुला रह गया।
यह चौंकाने वाली घटना मध्य प्रदेश के ग्वालियर की। पुलिस के मुताबिक पूरा घटनाक्रम सितंबर महीने का है। यहां 6 सितंबर को चिनोर की पुलिस को पुरानी नहर में एक बॉडी मिलने की सूचना मिली। इसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि युवक की गला दबाकर हत्या की गई है। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। लगभग 20 दिन की जांच के बाद बॉडी की शिनाख्त पोषण सिंह रावत देवरी कला गांव के रूप में हुई। पुलिस को यह भी पता चला कि पोषण सिंह की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसकी पत्नी बसंती देवी ने दर्ज कराई है।

पत्नी के ऊपर हुआ शक

इतनी सूचना के बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस ने बसंती देवी से पूछताछ शुरू की तो वह पुलिस के सवालों में उलझ गई। इसके बाद पुलिस का शक उसके ऊपर बढ़ने लगा। पुलिस ने सख्ती तो उसने पूरी कहानी बयां कर दी। इसके मुताबिक बसंती और पोषण की शादी करीब 11 साल पहले हुई थी। दोनों के दो बच्चे भी थे। पोषण को शराब पीने की लत थी और इसके चलते आए दिन पति-पत्नी के बीच लड़ाई होती रहती थी।

Back to top button