क्राइम

CG : बिलासपुर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पकड़ा 23 लाख रूपये नगद और लाखों के चांदी के पायल,वैध दस्तावेज नही होने पर पुलिस ने किया जब्त

बिलासपुर 17 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा वाहनों की सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। बिलासपुर पुलिस ने पिछले 24 घंटे के भीतर 23 लाख रूपये कैश और करीब 5 लाख रूपये कीमती चांदी का पायल कार से बरामद कर जब्त किया है। बताया जा रहा है कि जिन-जिन लोगों के पास से कैश और चांदी के सामान मिले उनके पास वैध दस्तावेज नही थे, लिहाजा पुलिस ने सारे सामानों और रूपयों को जब्ती बनाकर मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से निपटानें के साथ ही चुनाव में कैश फ्लो पर नकेल कसने के लिए पुलिस विभाग द्वारा सत्त कार्रवाई की जा रही है। बिलासपुर पुलिस ने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सिरगिट्टी क्षेत्र के तिफरा, काली मंदिर के पास आकस्मिक चेकिंग के दौरान एक निजी वाहन से 7 लाख रुपये नगद बरामद किया गया। कैश रकम के संबंध में मौके पर कोई भी वैध दस्तावेज पेश नही कर पाने की स्थिति में पुलिस ने विधिवत 7 लाख रूपये को जप्त किया गया है।

इसी तरह सरकंडा थाना क्षेत्र के राजकिशोर नगर में चेकिंग के दौरान 7 किलो चांदी के पायल पुलिस ने बरामद किये। जिसकी कीमती 5 लाख के बतायी जा रही है। चांदी के पायल से संबंधित वैध दस्तावेज नही होने पर पुलिस ने इसे भी विधिवत जप्त किया गया। आपको बता दे कि एक दिन पहले ही बिलासपुर पुलिस ने तीन अलग अलग वाहनों से 15.95 लाख रुपए जप्त किया था। इसके साथ ही 705 नग कपड़े और एक पिकअप बर्तन जप्त किया गया था।

Back to top button