अध्यातम

25 सितंबर 2023 : मेष, सिंह, मकर, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

मेष राशि-आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। अगर आप अपना नज़रिया आस-पास के ऐसे लोगों को बताएँ जो महत्वपूर्ण निर्णय लेते हों, तो आपको लाभ होगा।

वृषभ राशि-आज ख़ुद को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को ज़रूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें और आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। जिन लोगों नेे अतीत में अपना धन निवेश किया था आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है।

मिथुन राशि-शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं। ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फ़ेहरिस्त में इज़ाफ़ा कर सकते हैं।

कर्क राशि-अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी खुशी होगी। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

सिंह राशि –आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप व्यापार करते हैं और व्यापार में किसी प्रकार का कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो आप यह कार्य शुरू कर सकते हैं इसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी और आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी. आप आप यदि साझेदारी में किसी प्रकार का कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो उसमें आपको धोखा मिल सकता है और आपको आर्थिक हानि का सामना भी करना पड़ सकता है.

कन्या राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें तथा टेस्ट इत्यादि के कारण अन्यथा,  आपके पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. आपके पेट में किसी प्रकार का बेकार उत्पन्न हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन कुछ खास नहीं रहेगा, इसलिए आपका व्यापार जैसा चल रहा है उसे ऐसा ही चलने दे और  किसी प्रकार का फेर बदल करने की कोशिश ना करें अन्यथा, आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि– आज का दिन अच्छा रहेगा.  आपका दिन आज दान धर्म और दूसरों की मदद करने मे बीतेगा जिससे आपके मन को थोड़ी सी संतुष्टि भी रहेगी. आज आपका मन किसी प्रकार के धार्मिक कार्यक्रमों में लग सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी,  जिसके कारण आपके अंदर आत्मविश्वास भी कूट कूट कर भरा रहेगा. आप किसी भी कार्य को करने से डरेंगे नहीं,  आपके घर में किसी प्रकार का कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.

वृश्चिक राशि– आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपका दिन ठीक-ठाक भी रहेगा. परिवार में आपके परिवार में किसी सदस्य की सेहत बहुत अधिक खराब हो सकती है, इसीलिए आप अपने आप उसकी सेहत को नजर अंदाज न करें अन्यथा, आपको हॉस्पिटल में भी एडमिट करवाना पड़ सकता है. आपके जीवनसाथी का आज मनोबल बहुत कमजोर रहेगा, इसलिए आप अपने जीवनसाथी का मनोबल बढ़ाने का प्रयास करें जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. 

धनु राशि– अपने कार्य में कम मन लगेगा, लेकिन काम करना है तो संलग्नता बढ़ानी होगी. कारोबारी व्यापार में सफलता पाना चाहते हैं तो उन्हें कुछ अधिक ही परिश्रम करने की जरूरत रहेगी, क्योंकि परिश्रम से ही सफलता मिलेगी. युवा अपने भीतर ज्ञान अर्जित करने के आग्रह को जाग्रत करें और ज्ञान पाने का भरपूर प्रयास करें.

मकर राशि– कार्यक्षेत्र में महिला साथियों के प्रति सजग रहें और यदि वह किसी तरह के सहयोग की अपेक्षा करें तो आपको मदद करनी चाहिए. कारोबारी व्यवसायिक जीवन में धैर्य की मिसाल प्रस्तुत करें और कभी भी विपरीत परिस्थिति होने पर भी अपना धैर्य न खोएं. युवा अभी की घटनाओं के आधार पर भविष्य की उम्मीदें न बांधें, भविष्य के लिए मेहनत करनी ही होगी.

कुंभ राशि– अपने भीतर उभरने वाले क्रोध को नकारते हुए प्रबंधन की गुणवत्ता को प्रमोट करने का प्रयास करें. दवा के कारोबारी सरकारी दस्तावेजों को अपने व्यवसाय में मजबूती दें क्योंकि आपके व्यापार पर सरकार के विभाग की विशेष नजर रहती है. विद्यार्थियों को शिक्षक के निर्देशों का पालन करना चाहिए, ऐसा करने से ही आप पढ़ाई के क्षेत्र में आगे रहेंगे. वैवाहिक जीवन में आपको मानसिक संकट का सामना करना पड़ सकता है, इसे समझदारी से मैनेज करें.

मीन राशि –लोगों को निराशा के चक्र से बचना चाहिए. निराशा के भंवर में फंसने से आपका कार्य प्रभावित होगा. कारोबार में यात्राएं तो करनी ही पड़ती है, किंतु इस सप्ताह आप अनावश्यक यात्राओं से बचकर रहें तो अच्छा रहेगा. युवा मानसिक तरीके से जागरूक और सक्रिय बने रहें, उनमें वैचारिक सक्रियता बनी रहनी चाहिए. परिवार और संतानों को लेकर जो सपने देखे हैं. संतान आपके सपनों और आशाओं के सच्चे प्रतिनिधि बनेंगे.

Back to top button