अध्यातम

16 नवंबर का राशिफल : ऑफिस में संभलकर करें व्‍यवहार,मेष राशि के लोगों को मिलेगी प्रतिष्ठा, जानिए आज का राशिफल..

मेष राशि – ऑफिस के कार्यों के लिए जी-तोड़ मेहनत के साथ-साथ धीरज भी रखें, उद्देश्य की पूर्ति परिश्रम और धैर्य मांगती है. व्यापारियों को शासन का सहयोग मिलने से कुछ राहत मिलने वाली है, जिसके चलते वह चैन की सांस ले सकेंगे.

वृष राशि – कार्यभार ज्यादा होने की स्थिति में आपसे के लोगों के साथ बांटने से जल्दी कार्य को पूरा कर पाएंगे, साथ ही एक्स्ट्रा लोड लेकर परेशान भी नहीं होना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग को आर्थिक रूप से थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि नुकसान होने की आशंका दिखाई दे रही है.

मिथुन राशि- ऑफिस में दूसरों से स्पष्ट बोलने से बचे, इसलिए ध्यान रखिए बिना आवश्यकता के किसी की समीक्षा न ही करें तो बेहतर होगा. खाने पीने का काम करने वाले व्यापारी अच्छा लाभ कमाकर सुस्ती की ओर अग्रसर होते हुए नजर आ सकते हैं, जिससे आपको हर हाल में बचना है.

कर्क राशि – इस राशि के लोग ऑफिस में मदद के लिए सहकर्मियों पर निर्भर न रहें तो बेहतर होगा, क्योंकि वह अच्छे कार्यों का श्रेय खुद ले सकते हैं. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं, जिससे व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या कुछ हद तक दूर होगी.

सिंह राशि- के लोगों को प्रमोशन लिस्ट में शामिल होने के लिए, इन दिनों मेहनत पर अधिक फोकस करना होगा. व्यापारियों को बड़े निर्णय लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. विद्यार्थियों की स्थिति बेहतर होगी, किसी सहपाठी की मदद से जटिल विषयों को समझने में भी सक्षम होंगे.

कन्या राशि –आज का दिन शानदार रहने वाला है. परिवार वालों के साथ समय अधिक बीतेगा. आज आप अपने माता पिता से किसी विषय पर कोई राय भी लेंगे. आज आप किसी नये काम को शुरु करते हैं तो आर्थिक लाभ की सम्भावना बन रही है.

तुला राशि – आज लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त होंगे इसलिए धैर्य के साथ आगे बढ़ें. आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. यह किसी भी प्रकार की व्यापार वार्ता के लिए एक बढ़िया दिन है.

वृश्चिक राशि – आज का दिन आपके मन में एक अजीब सी बेचैनी बनी रहेगी, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे. आज घर परिवार पर में यदि कोई कहासुनी होगी, तो उसमें आपको कोई ऐसी बात सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आपको उस बात पर ध्यान नहीं देना है|

धनु राशि –आज आपके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है. आपको जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो आज किसी करीबी की मदद से आपको मिल जायेगा. बिजनेस से संबंधित किसी बड़ी मीटिंग में शामिल होने से पहले अच्छी तरह प्रोजेक्ट को समझ लें और प्रीपेयर होकर जायें.

मकर राशि- विचारों से दूर रहें. रोजगार के लिहाज से दिन बहुत अच्छा है। संतान को लेकर चिंता रहेगी। अपने पड़ोसियों के साथ बहुत समझदार बनें। कर्ज की रकम बढ़ सकती है. आपका प्रयोग आपको लोकप्रिय बना देगा. संपत्ति की देखभाल की जिम्मेदारी को लेकर पत्नी के साथ परेशानी हो सकती है। व्यवसायियों से विवाद।

कुंभ राशि- आध्यात्मिक कार्यों पर ध्यान दें. कार्यस्थल पर कोई आपको धोखा दे सकता है। वैवाहिक समस्याएं सुलझ सकती हैं. बहुत ज़्यादा दोस्ती आपको निराश कर सकती है। पड़ोसियों के दबाव के कारण व्यापारिक हानि हो सकती है। स्थिर मन से अपने शत्रुओं का सामना करें। बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

मीन राशि – विदेश यात्रा को लेकर चर्चा होने की संभावना है। अत्यधिक क्रोध हाथ में लिया हुआ काम बिगाड़ सकता है। उच्च शिक्षा की योजना बना सकेंगे। प्रशासनिक जिम्मेदारियों से दूर रहना ही बेहतर रहेगा। आंखों में तनाव हो सकता है. एक अच्छा विचार आपको परेशान करने के लिए वापस आएगा। भाईचारे में कलह होने की आशंका है।

Back to top button