अध्यातम

16 अगस्त का राशिफल: मेष से मीन राशि वालों का जानें ग्रहों की चाल,सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। लाभ में वृद्धि होगी। यात्रा लाभप्रद रहेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। घरेलू समस्याएं परेशान कर सकती हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

वृष राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। वाणी में सौम्यता रहेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। यात्रा के योग हैं।

मिथुन राशि- संयत रहें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कार्य में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि-तले हुए खाद्य पदार्थ खाने से बचें और नियमित व्यायाम करना सुनिश्चित करें. माता-पिता की सहायता से आप आर्थिक तंगी से उबर सकते हैं. आपके परिवार के सदस्य छोटी-छोटी बातों को तूल दे सकते हैं. आज आपके पास किसी का दिल टूटने से रोकने की ताकत है. चीज़ों के घटित होने का इंतज़ार करने के बजाय, बाहर जाएँ और नए अवसरों की तलाश करें. आज अपना खाली समय धार्मिक गतिविधियों में बिताने पर विचार करें.

सिंह राशि-भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से कुछ धन प्राप्त हो सकता है. ऐसी बातें न कहने का प्रयास करें जो आपके प्रियजनों को दुखी कर सकती हैं. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बुरा व्यवहार करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं तो क्षमा करें. कार्यस्थल पर लोग आपके प्रति अच्छे रहेंगे. आप अपना खाली समय किसी व्यर्थ चीज़ में बर्बाद कर सकते हैं.

कन्या राशि-आज आप इत्र की तरह महकेंगे और लोगों को आपके आसपास रहना अच्छा लगेगा. हो सकता है आपको उतना पैसा न मिले जितना आपने सोचा था. आपका खुशमिजाज़ और मिलनसार रवैया सभी को ख़ुशी का एहसास कराएगा. प्यार शक्तिशाली है और आपको प्यार करने का कारण देता है. नए ग्राहकों से मिलने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आपके पास बहुत सारे नए विचार होंगे और आप जो काम करेंगे वह आपको जितना सोचा था उससे कहीं अधिक अच्छी चीज़ें देगा.

तुला राशि-आज का तुला राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपका दिन बहुत ही वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मसंयत भी रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि-आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपका दिन मानसिक शान्ति‍ रहेगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कोई अतिरिक्त कार्य भी मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी पैतृक व्यवसाय का विस्तार हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग भी मिल सकता है|

धनु राशि- आज का धनु  राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपका दिन अमन प्रसन्न रहेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते है। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

मकर राशि- धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। कला या संगीत में रुचि हो सकती है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यभार बढ़ेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। परिवार में आपस में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मीन राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मन अशान्त रहेगा। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियां हो सकती हैं। तनाव से बचें।

Back to top button