अध्यातम

30 अगस्त 2023: मेष, कर्क, तुला, मीन राशि वाले आज यात्रा करने से हिचकिचाएंगे, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

मेष राशि-अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं। आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा। कुछ ही लोग ऐसे इंसान के आकर्षण से बच सकते हैं, जिसके पास इतनी प्यारी मुस्कान हो।

वृषभ राशि-बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुँचा सकती है। अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है। ।

मिथुन राशि-दूसरों की इच्छाएँ आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो।

कर्क राशि– आज आपके मित्र आपकी मदद करेंगे। किसी मित्र को आपकी सलाह से बहुत लाभ हो सकता है। आपको केवल उन अवसरों के लिए धैर्य रखना होगा जो आपको मिलेंगे। रोजमर्रा के कुछ काम पूरे हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलता रहेगा। पार्टनर से सहयोग मिलने के योग हैं।

सिंह राशि– आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। जिन कार्यों को आप काफी समय से पूरा करने का प्रयास कर रहे थे, उन कार्यों के बारे में आप ध्यान से सोचेंगे। अगर आज काम करने का तरीका सही है तो आपको सफलता हासिल करने से कोई नहीं रोक पाएगा। जो लोग इस राशि के जौहरी हैं उनके लिए आज धन लाभ होने के योग हैं।

कन्या राशि-आज आपको किसी प्रकार की आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में पहले से बनी हुई योजना को किसी के सामने न रखें अन्यथा दूसरा उसका फायदा उठा सकता है। संगीत और साहित्य में रुचि दिखा सकते हैं। अपनी छवि को लेकर सावधान रहें, क्योंकि कोई आप पर झूठे आरोप लगाने की कोशिश कर सकता है।

तुला राशि- आज का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. आपको आज किसी नये लक्ष्य को प्राप्त करना होगा, जिसको पूरा करने में आप अधिक रुचि लेंगे. आपके घर में अचानक से किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसके कारण आपके घर में बहुत अधिक काम बढ़ सकता है. काम की व्यवस्था के कारण आपको थकावट भी हो सकती है.

वृश्चिक राशि-आज का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रहेगा. यदि आप व्यापार करते हैं, तो आज व्यापार में आपको बड़ा निर्णय ले सकते हैं और अगर आप इस निर्णय को लेने में सक्षम महसूस कर रहे हैं, तो आप अपने बड़े बुजुर्गों के सलाह इसमें ले सकते हैं.

धनु राशि– आज का दिन अच्छा रहेगा और आपके परिवार का माहौल बड़ा ही खुशनुमा रहेगा. आज आप अपने आप को मानसिक तौर पर बहुत हल्का महसूस करेंगे. आपके दिल पर बहुत दिनों से कोई बौझ था, तो वह कल उतर जाएगा, जिससे समस्या का हल निकल जाएगा.

कुंभ राशि– आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश हो सकते हैं और इनाम के तौर पर प्रमोशन दे सकते हैं। सच तो यह है कि आप इस प्रमोशन का काफी समय से इंतजार कर रहे थे। इस राशि के राजनीतिक नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है।

मीन राशि– आज अगर आपको मदद की जरूरत है तो आज आपके दोस्त और रिश्तेदार पीछे नहीं हटेंगे. आज आपको कुछ महत्वपूर्ण कार्य निपटाने होंगे। अपने काम को नज़रअंदाज़ करना आपके लिए ठीक नहीं है, इसलिए काम पर पूरा ध्यान दें। किसी काम में अतिरिक्त पैसा भी खर्च हो सकता है।

Back to top button