अध्यातम

24 जून का राशिफल :मिथुन, सिंह, मकर राशि वालों का चमक सकता है आज भाग्य बस करना होगा ये काम,पढ़े आपकी राशि

मेष राशि
आज आपका दिन ठीक रहेगा। कम मेहनत से ही ज्यादा लाभ होने की उम्मीद है। आज आप अपने कार्यों को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास करेंगे। वाहन चलाते समय आज आपको थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। कारोबार में साझेदारी के बारे में सोच रहे हैं, तो किसी अपने से सलाह जरूर लें, फायदा होगा। अगर आपको घुटनों से सम्बंधित समस्या है तो आज आप किसी अच्छे डॉक्टर से चेक करायेंगे।

वृष राशि
आज आपका सोचा हुआ काम पूरा होगा। आज आप कोई नया काम शुरू करने का प्लान तैयार करेंगे। आज आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहेगा। आसपास के लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपको भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा। अचानक किसी स्रोत से आपको धन लाभ होगा। बड़े अधिकारियों से आपकी मुलाकात सफल रहेगी। आज आपके मनोबल में वृद्धि होगी।


मिथुन राशि
आज आपका दिन मिला जुला रहने वाला है। आज ऑफिस में कुछ अधिक काम होने से आप घर देर से पहुंचेंगे। परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले सबकी बात आपको जरूर सुननी चाहिए। आज संतान पक्ष से आपको सहयोग मिलेगा। लम्बे समय से रुके हुए काम आज पूरे हो जायेंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।

कर्क राशि
आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते अपने आप खुलते जायेंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बने हुए हैं। आज आप किसी के व्यापार को बढ़ाने में उसकी मदद करेंगे। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। इस राशि के वकीलों से कोई नया क्लाइंट जुड़ने की कोशिश करेगा। आप घर के लिए कुछ नया सामान खरीदेंगे। आप जीवनसाथी की किसी काम में मदद करेंगे।

सिंह राशि
आज आपको किस्मत का साथ मिलेगा। ऑफिस का काम रोज की तुलना में आज बेहतर तरीके से और जल्दी पूरा हो जायेगा। आपको इनकम में बढ़ोतरी के लिये किसी की मदद मिलेगी। करोबार को आगे बढ़ाने के लिए बनाई गई योजनाएं सफल होगी। आपका जीवनसाथी किसी काम के लिये आपकी तारीफ करेगा, इससे आपका मन खुश रहेगा। आज आपके घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। बच्चों के साथ समय बिताएंगे।

कन्या राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का मौका मिलेगा। आज करियर में आपको सफलता मिलेगी। घर में भाई-बहन की मदद से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिवार के सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। अनियमित दिनचर्या के कारण आज आपको थोड़ा आलस्य महसूस होगा। आज आपको अपने काम को टालने से बचना चाहिए। समय से काम पूरा कर लेना बेहतर रहेगा।

तुला राशि
आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज कोई नई बात आपको सीखने को मिलेगी। इस राशि के साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। दिमाग में कई दिनों से चल रही किसी बात से आज आपको छुटकारा मिलेगा, जिससे आप काफी राहत महसूस करेंगे। आज आपको लोगों की मदद मिलती रहेगी। आज आप परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। दाम्पत्य रिश्तों में मजबूती आयेगी। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि
आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा। आज समाज में आपकी सराहना होगी। राजनीति से जुड़े लोगों के प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी। आज आपके कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। किसी काम को पूरा करने में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। रोजमर्रा के कार्यों से फायदा होगा। कारोबार में रोज की अपेक्षा आज अधिक लाभ होगा।

धनु राशि
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार में लाभ प्राप्त करेंगे. परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद का कार्य को करेंगे. संतान का सहयोग मिलेगा. कल के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं. जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था, उनको कल वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है.

दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे. व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी. खाली वक्त का कल आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे.

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. आप जो कार्य कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिलेगी. किसी दोस्त की सहायता से आय में बढ़ोतरी के साधन मिलेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें आपको जीत हासिल होगी. कल आपको अपने किसी दोस्त के द्वारा नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी.

कुंवारे लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा. अगर आपने अपने घर के किसी सदस्य से धन उधार लिया था तो उसे कल लौटा दें नहीं तो वो आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर सकता है.

ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं. कल हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले. काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें. जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे, उन्हें कल अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं. थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. माता जी को लेकर आप धार्मिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे. जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें कल मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है.

इसके साथ ही नौकरीपेशा से जुड़े इस राशि के जातक कल अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं. खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना आपको सीखना ही होगा नहीं तो जीवन में आप कई लोगों से पीछे रह जाएंगे. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें. जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे लेकिन यह सभी दरवाज़े बन्द करके राजसी आनन्द लेने का समय है. अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें.

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. अपनी बहन के साथ अपने सुख-दुःख बांटते हुए नजर आएंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है, जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे. कल आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा. कारोबारी भी कल कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं. पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा. आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा. अगर आपका धन कहीं फस गया है तो वह भी कल आपको वापस मिलेगा.

मकान, प्लॉट दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी कल आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे, जो कल आपके साथ नहीं है. आर्थिक जीवन में कल खुशहाली रहेगी. इसके साथ ही आप कर्जों से भी कल मुक्त हो सकते हैं. ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें. व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे.

Back to top button