क्राइम

CG: दर्दनाक- माजदा और मोपेड के बीच जबरदस्त भिड़ंत के बाद लगी भीषण आग, मोपेड सवार जिंदा जला, डायल 112 के जवानों ने आखिर तक……

कोरबा 8 अप्रैल 2022 । कोरबा में तेज रफ्तार माजदा और दो पहिया मोपेड के बीच आमने-सामने से जबरदस्त भिडंत के बाद गाड़ी में लगी भीषण आग में एक शख्स की जिंदा जलकर मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि इस घटना की जानकारी के मिलते ही डॉयल 112 के जवान मौके पर पहुंच कर माजदा के नीचे फंसे शख्स को आग की लपटो के बीच से निकालने के लिए आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जा सका, तब तक माजदा की चपेट में आया मोपेड सवार ग्रामीण की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।

पूरा घटनाक्रम बांगो थाना के ग्राम परला के पास स्थित एन.एच.मार्ग का है। बताया जा रहा है कि गुरूवार की रात अंबिकापुर की ओर से माजदा मेटाडोर क्रमांक CG 15 LV 1151 गाड़ी में महुंआ लोड कर कटघोरा की ओर जा रही थी। गाड़ी ग्राम परला के पास स्थित केंदई पुल के पास पहुंची ही थी, तभी सामने से TVS XL मोपेड से माजदा का जबरदस्त भिड़ंत हो गया। आमने-सामने से हुए इस भिड़ंत के बाद मोपेड सवार ग्रामीण माजदा के नीचे जा फंसा और दोनों गाड़ियों के बीच हुए जोरदार टक्कर के बाद एकाएक माजदा वाहन में आग लग गयी। गाड़ी में आग लगते ही माजदा का चालक गाड़ी से बाहर कूद गया, वही मोपेड सवार ग्रामीण बुरी तरह से जख्मी होने के बाद माजदा के नीचे ही फंसा रहा और गाड़ी में लगी भीषण आग के बीच फंस गया।

रात के वक्त हुए इस भीषण सड़क हादसे की जानकारी बांगो के डायल 112 के जवान रजत कुमार को राहगीरों ने दी। जिसके बाद आरक्षक ने इस एक्सीडेंट का इवेंट न मिलने के बावजूद अपनी टीम के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गया। मौके पर जब तक डायल 112 के जवान पहुंचे, इतने देर में माजदा वाहन धू-धू कर जल रही थी, और नीचे मोपेड सवार घायल ग्रामीण फंसा हुआ था। आनन-फानन में आरक्षक रजत कुमार और चालक लालसिंग ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया। दमकल की टीम को सूचना देने के बाद डायल 112 के जवान फायर एक्सटिंग्विशर से गाड़ी में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।

लेकिन भीषण आग के सामने फायर एक्सटिंग्विशर ज्यादा देर तक काम नही आ सका, लिहाजा आरक्षक रजत कुमार रास्ते से गुजरने वाले ट्रक और दूसरे गाड़ियों को रोककर उनसे गाड़ी में रखे पानी की मदद लेकर आग पर काबू पाने का प्रयास दोबारा शुरू किया गया। इस प्रयास के दौरान आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया, लेकिन इस दौरान काफी समय गुजर जाने के कारण माजदा के नीचे फंसे गंभीर रूप से घायल ग्रामीण की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।

आग पर काबू पाने के बाद शव को गाड़ी के नीचे से बाहर निकालकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस की प्राथमिक जांच में मरने वाले शख्स की पहचान कोरबी चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम खड़पड़ी में रहने वाले प्यारेलाल बिंझवार के रूप में किया गया है। पुलिस की माने तो मृतक गांव मेें घूम-घूम कर बर्फ-आईसक्रीम बेचने का काम करता था, जो कि शाम के वक्त वापस अपने घर लौटते वक्त सड़क हादसे का शिकार हो गया। पुलिस ने इस दुर्घटना में अपराध पंजीबद्ध कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button