बिग ब्रेकिंग

48 लोगों की मौत : ग्रामीण कैफे पर बरपा रूस का कहर,मिसाइल ब्रिगेड ने किया हमला, 48 लोगों की मौत

यूक्रेन 5 अक्टूबर 2023|रूस ने यूक्रेन के ग्रामीण कैफे पर बड़ा हमला किया है। यूक्रेन के अनुसार 48 लोगों की इस हमले में मौत हो गई है। कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई है। यूक्रेन के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि रूस ने देश के उत्तर पूर्वी हिस्से में एक गांव पर हमला किया। इस हमले में कुल 48 लोगों की मौत हो गई है।  छह अन्य घायल हो गए। राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ एंद्री येरमाक और खारकीव के गवर्नर ओलेह सिनिहुबोव ने बताया कि रूसी बलों ने अपराह्न लगभग एक बजे खारकीव इलाके के ह्रोजा गांव स्थित दुकान और कैफे पर गोले दागे।

खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा, रूसी हमले के बाद यूक्रेनी बचावदल घटनास्थल पर रेस्क्यू के काम में लग चुके हैं. अधिकारियों ने बचावकर्मियों के सुलगते मलबे पर चढ़ने के फुटेज शेयर किए, जहां कंक्रीट और मुड़ी हुई धातु के स्लैब के पास शव पड़े थे. हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ कि 19 महीने पहले यूक्रेन पर आक्रमण करने वाली रूसी सेना ने गांव पर गोलाबारी की थी या मिसाइल दागी थी.

जेलेंस्की के स्पेन पहुंचते ही रूस ने किया बड़ा हमला

यह हमला तब हुआ जब जेलेंस्की यूरोपीय राजनीतिक समुदाय (ईपीसी) के एक शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए दक्षिणी स्पेन के ग्रेनाडा पहुंचे। इसका गठन फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूस के हमले के मद्देनजर किया गया था। उन्होंने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे लिए अहम बात विशेष रूप से सर्दियों से पहले वायु रक्षा प्रणाली को मजबूत करना है और भागीदारों के साथ नए समझौतों का आधार पहले से ही मौजूद है।” पिछली सर्दियों के दौरान, रूस ने लगातार मिसाइल और ड्रोन हमलों से यूक्रेन की ऊर्जा प्रणाली और कई अन्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया, जिससे पूरे देश में लगातार बिजली कटौती शुरू हो गई। 

Back to top button