बिग ब्रेकिंग

बांके बिहारी मंदिर के पास मकान का छज्जा गिरने से 5 की मौत, 10 घायल

15 अगस्त 2023 इस वक्त की बड़ी खबर यूपी के मथुरा से है जहां एक दर्दनाक घटना हुई है. मथुरा में बांके बिहारी मंदिर के पास छज्जा गिरा है. जर्जर मकान का छज्जा गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है. हादसा बांके बिहारी मंदिर से लगभग 150 मीटर पहले की दूरी पर हुआ है.

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 8-10 श्रद्धालुओं के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरी घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई. हादसे की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई हैं. पुलकित खरे, जिलाधिकारी (मथुरा) ने भी इस हादसे में 5 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

कहां हुआ हादसा?

विष्णु बाग वालों के मकान का छज्जा जर्जर होने के चलते ये हादसा हुआ। वृंदावन के बांके बिहारी और स्नेह बिहारी मंदिर के पास ये हादसा हुआ है। जैसे ही ये हादसा हुआ, वैसे ही मौके पर चीख-पुकार मच गई और लोग घबराकर इधर उधर भागने लगे। 

आस-पास के लोगों ने काफी मशक्कत के बाद मलबे के नीचे से लोगों को निकाला और घायलों को एडमिट करवाया। इस हादसे में कई श्रद्धालु प्रभावित हुए हैं। ये लोग मंदिर के दर्शन करने जा रहे थे और कुछ दर्शन करके लौट रहे थे। मौके पर पुलिस बल तैनात है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

बताया गया है कि अधिक मास व अवकाश में बिहारी जी व अन्य मंदिरों में दर्शन के लिए 4 दिन के अंदर 6 लाख से अधिक श्रद्धालु मथुरा आसपास पहुंच चुके हैं। इसकी वजह से ट्रैफिक और दूसरी तरह के इंतजाम कम पड़ रहे हैं।

मथुरा के जिलाधिकारी पुलकित खरे का सामने आया बयान

मथुरा के जिलाधिकारी पुलकित खरे ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि वृदांवन में बांके बिहारी मंदिर के पास एक छज्जा और दीवार गिरने से एक दुखद हादसा हुआ। इस हादसे में 5 लोगों की जान गई है। 4 लोग हॉस्पिटल में एडमिट हैं, उनका इलाज चल रहा है। मौके पर प्रशासन की टीम मौजूद है। जिन लोगों की मौत हुई है और जिनका इलाज चल रहा है, उनके लिए नियमानुसार मुआवजा देखा जाएगा। जांच के लिए भी टीमें लगी हुई हैं। 

Back to top button