हेडलाइन

67 अधिकारी-कर्मचारी निशाने पर : गबन मामले में 16 निकाय को जारी हुआ नोटिस… सालों बाद भी ना कार्रवाई, ना रिकवरी… अब सात दिन का अल्टीमेटम

रायपुर 5 दिसंबर 2022। गबन के मामले में अब राज्य सरकार एक्शन के मूड में है। नगरीय प्रशासन विभाग ने प्रदेश के 60 से ज्यादा अधिकारियों-कर्मचारियों को नोटिस जारी कर 7 दिन के भीतर सेटलमेंट का निर्देश दिया है। हैरानी की बात ये है कि इन गबन के इन प्रकरणों को महालेखाकर ने पकड़ा था, लेकिन सालों बाद भी इस पर कार्रवाई नहीं हो पायी है। यहां तक गबन के मामले में कार्रवाई तो छोड़िये रिकवरी तक नहीं हुई है। महालेखाकार की आपत्तियों के बाद अब नगरीय प्रशासन विभाग ने 16 शहरों के निगम, पालिका व पंचायतों को नोटिस जारी किया है।

कुल 67 अधिकारियों व कर्मचारियो पर गबन के मामले हैं। इन अधिकारियों पर 82 लाख से ज्यादा के गबन के आरोप है। नगर पालिका के सीएमओ, कमिश्नर व राजस्व निरीक्षक समेत कई अधिकारी व कर्मचारी पर गबन के आरोप है। जरही सीएमओ श्याम रतन जायसवाल पर 23 लाख रूपये, जगदलपुर कमिश्नर रमेश जायसवाल सहित अन्य अधिकारियों पर 16 लाख, अंबिकापुर निगम कमिश्नर राकेश जायसवाल सहित अन्य पर गबन का आरोप है।

Back to top button