हेडलाइन

CG news: छत्तीसगढ़ में ED और IT की ताबड़तोड़ कार्रवाई….कई बड़े कपड़ा, ज्वेलरी और CA फर्म पर सुबह से चल रही कार्रवाई….

रायपुर 5 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में IT और ED की ताबड़तोड़ कार्यवाही चल रही है। पिछले 2 दिनों से इनकम टैक्स विभाग की टीम आयरन और पावर सेक्टर से जुड़े कारोबारियों के ठिकाने पर दबिश दी थी। आज सुबह से रायपुर में ईडी की कार्रवाई चल रही है। छत्तीसगढ़ के कई बड़े शहरों के एक दर्जन से ज्यादा कारोबारियों और चार्टर्ड अकाउंटेंट के ठिकानों पर ED की टीम ने दबिश दी है। रायपुर में भी ईडी के ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। कपड़े और ज्वेलरी में नामी ग्रुप के ठिकानों पर सुबह से जांच शुरू है। इस टीम में रायपुर के अलावा नागपुर के भी अफसर शामिल हैं। इस ग्रुप के भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव समेत कई शहरों में कपड़े और जेवरात का कारोबार है।

साथ ही इनका‌ रोजाना बड़ा ट्रांजेक्शन है। पिछले साल इस समूह पर आयकर ने छापेमारी की थी। इनके शंकर नगर, सिविल लाइंस के घर और शोरूम में सशस्त्र जवानों की सुरक्षा के साथ कार्रवाई चल रही है।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश के कुछ नामी चार्टर अकाउंटेंट के फर्म पर भी ED की टीम पहुंची हुई है और दस्तावेज खंगाल रही है। दुर्ग के 3 से 4 सराफा कारोबारी के ठिकानों पर सुबह सुबह ED की टीम की जांच चल रही है। जानकारी ये भी आ रही है की जिन कारोबारी के ठिकानों पर करवाई चल रही है, उनमें से कईयों के ठिकानों पर पिछली बार भी कारवाई हुई थी। फिलहाल जांच रही है।

Back to top button