हेडलाइन

पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका… 7 लोगो की गई जान, 50 से ज्यादा मजदूर घायल…

हरदा 6 फरवरी 2024 मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 7 लोगों की मौत की खबर है जबकि करीब 40 लोग घायल हुए हैं. इस ब्लास्ट से पूरा शहर हिल गया है. धमाके के बाद भीषण आग ने पटाखा फैक्ट्री को घेर लिया है. जानकारी के अनुसार, आसपास के करीब 50 घर आग की चपेट में आ गए हैं. वहीं, जान बचाने के लिए लोग इधर उधर भागते नजर आ रहे हैं. फिलहाल, 20 से ज्यादा घायलों को हरदा के जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. आसपास के जिलों की फायर ब्रिगेड गाड़ियां भी हरदा के लिए रवाना हो गई हैं.

यह भी पढ़े:- Realme 12 Pro+ 5G: 12GB रैम 256GB स्टोरेज के साथ लांच होगा Realme का ये धांसू मोबाइल, 200MP के साथ कीमत भी कम

जानकारी के अनुसार मगरधा रोड स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में सुबह विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई. फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा रहा है. सूचना मिलने के बाद मौके पर प्रशासनिक अमला सहित फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना के बाद आपात बैठक बुलाई है और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि हरदा से भोपाल के बीच ग्रीन कोरिडोर की व्यवस्था की जा रही है. लगातार राहत-बचाव कार्य पर नजर रखी जा रही है.

पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका… 7 लोगो की गई जान, 50 से ज्यादा मजदूर घायल…

यह भी पढ़े:- विधानसभा में फिर गुंजा पीडीएस चांवल घोटाले का मामला, विधानसभा कमेटी करेगी जांच

Back to top button