बिग ब्रेकिंग

एक ही परिवार के 7 लोगों ने की आत्महत्या!मृतकों में तीन बच्चे भी,क्या है इसके पीछे की वजह…

गुजरात 28 अक्टूबर 2023 गुजरात के सूरत शहर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दिवाली से पहले एक हंसता खेलता परिवार पूरी तरह से उजड़ गया. सूरत में शनिवार को एक परिवार के सात सदस्य घर में मृत पाए गए. इसके बाद सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने इस पर सामूहिक आत्महत्या का शक जताया है. तीन बच्चों सहित परिवार के सात सदस्यों की लाश मिली है.

ये मामला सूरत के अदजान इलाके के एक अपार्टमेंट का है. मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार आर्थिक तंगी का सामना कर रहे परिवार ने यह खतरनाक कदम उठाया. पुलिस ने जानकारी दी है कि मामले में 6 लोगों की मौत जहरीला पदार्थ खाने के कारण हुई, वहीं एक शव फंदे पर झूलता मिला है. घर की जांच किए जाने के दौरान पुलिस को एक नोट भी बरामद हुआ है.

मरने वालों में 3 बच्चे भी
पुलिस के अनुसार, ये घटना पालनपुर पाटिया इलाके में सिद्धेश्वर अपार्टमेंट के C-2 बिल्डिंग के G-1 में रहने वाले मनीष सोलंकी के यहां हुई है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनीष ने पहले अपने माता-पिता, पत्नी और 3 बच्चों को जहर दिया। इसके बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
मृतकों की पहचान मनीष, उनकी पत्नी रीता, पिता कानू, माता शोभा और 3 बच्चे- दिशा, काव्या और कुशल के तौर पर हुई है।

आत्महत्या के पीछे आर्थिक तंगी हो सकती है वजह
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनीष का फर्नीचर का कारोबार है और वो काफी समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे।
मनीष ने अपना फ्लैट बेचने की भी कोशिश की थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
सूरत के पुलिस उपायुक्त राकेश बारोट ने कहा, “एक परिवार के 7 सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है। उन्होंने एक सुसाइड नोट लिखा है और हम कारण की पुष्टि कर रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि यह आर्थिक समस्या की वजह से हुआ है।”

फोन का जवाब नहीं देने पर हुआ घटना का खुलासा
मनीष के फर्नीचर के कारोबार में उनके साथ करीब 35 कर्मचारी काम करते हैं। आज सुबह जब कर्मचारियों ने मनीष से संपर्क करने की कोशिश की तो कोई जवाब नहीं मिला।
इसके बाद कर्मचारियों ने घर जाकर देखा तो दरवाजा बंद मिला। पड़ोसियों की मदद से लोग दरवाजा तोड़कर घर के अंदर घुसे तो घटना का खुलासा हुआ।
पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुटी है।

Back to top button