पॉलिटिकल

स्मार्ट सिटी मिशन के 7 वर्ष पूरे…महापौर ने दक्ष परिसर में बच्चों से कहा- आप रायपुर के भविष्य है, आपके सहयोग से रायपुर को मिलेगी अलग पहचान

समाचार

  • स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना अंतर्गत संचालित आर डी तिवारी स्कूल के बच्चों ने देखा दक्ष कमान सेंटर*

रायपुर 25 जून 2022 स्मार्ट सिटी मिशन की स्थापना के सात वर्ष पूरे होने पर रायपुर स्मार्ट सिटी द्विभिन्न गतिविधियां संचालित कर रहा हैं। इसके तहत स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना अंतर्गत संचालित आर डी तिवारी स्कूल के विद्यार्थियों को दक्ष कमान सेंटर का भ्रमण कराया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने कमान सेंटर की कार्य प्रणाली को बारीकी से समझा।
इस अवसर पर महापौर श्री एजाज ढेबर ने बच्चों को संबोंधित करते हुए कहा कि दक्ष कमान सेंटर की आधुनिक प्रणाली नागरिकों को ज़रूरी सुविधा, सूचना देने के साथ ही प्रभावी अपराध नियंत्रण और ट्रैफ़िक व्यवस्था में बड़ी भूमिका निभा रहा है । बच्चों से उन्होंने कहा कि कर्तव्य पथ पर अग्रसर रहते हुए रायपुर को उत्कृष्ट शहर बनाने में अपना योगदान दें । स्कूली बच्चों को समसामयिक विषयों से जोड़ने स्वामी आत्मानंद योजनांतर्गत संचालित शहर के सभी स्कूलों में क्विज़ प्रतियोगिता नियमित आयोजित करने और रायपुर के महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण कार्यक्रम के आयोजन के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं। ट्रैफ़िक डी एस पी श्री सतीश ठाकुर ने अनुशासन के साथ ज़िम्मेदार नागरिक के तौर पर नियम पालन की सीख इन बच्चों को दिया। आईटीएमएस इंचार्ज विजय मधुकर ने जानकारी देते हुए बच्चों को बताया कि मोबाइल-गाड़ी चोरी ,ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को ट्रेस कर कार्रवाई की जाती हैं।विद्यार्थियों ने भी इस अवसर पर बढ़-चढ़कर कर इस आयोजन में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में आरएससीएल के जीआईएस एक्सपर्ट श्री रंजीत रंजन ने भी जी आई से जुड़े टिप्स विद्यार्थियों को दिए ।

Back to top button