पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : मंत्री कवासी लखमा का अजय चंद्राकर को चैलेंज…..कहा दम है तो कोंटा से चुनाव लड़कर दिखाये ! पार्टी कहेगी तो मैं कुरूद सीट से..…

रायपुर 11 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के दिन जैसे-जैसे करीब आ रहे है, ठीक वैसे-वैसे सियासी घमासान भी तेज होते जा रहे है। सियासी बयानबाजी के दौर में एक बार फिर छत्तीसगढ़ सरकार के उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने अजय चंद्राकर को कोंटा सीट से चुनावी मैदान में उतरने का चैलेंज दिया है। कवासी लखमा यहीं नही रूके उन्होने कहा कि कोंटा से अगर पूर्व सीएम डा.रमन सिंह के भी चुनाव लड़ते है….तो उनका स्वागत है। कवासी लखमा ने बीजेपी के परिवर्तन यात्रा को ढोंगी यात्रा करार दिया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सियासी चैसर बिछ चुका है। राजनीतिक दल और राजनेता सत्ता में काबिज होने ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। एक तरफ जहां बीजेपी ने प्रदेश की 21 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर चुनावी सरगर्मी बढ़ा दी है। वही दूसरी तरफ सत्तासीन कांग्रेस में अब भी प्रत्याशियों चयन को लेकर मंथन का दौर जारी है। प्रदेश में परिवर्तन का आह्वान लेकर बीजेपी कल 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी की पूजा करने के बाद परिवर्तन यात्रा को हरीझंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं बीजेपी की इस परिवर्तन यात्रा को लेकर कांग्रेस एक बार फिर से हमलावर हो गयी है।

बस्तर से आने वाले सूबे के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि 15 साल तक छत्तीसगढ़ में राज करने वाली बीजेपी ने बस्तर में 15 धान खरीदी केंद्र नही खोल सकी, बस्तर में बीजेपी के कार्यकाल में स्कूल नही खुले, छत्तीसगढ़ और आदिवासी सभ्यता को लेकर कोई भी पहल बीजेपी ने नही की। लेकिन आज प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ये सारे काम करके लोगों को सीधा फायदा पहुंचा रही है। कवासी लखमा ने बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल और राजेश मूणत का नाम लेते हुए कहा कि ये बीजेपी को इन व्यापारी लोगों ने चलाया, जो कि बाहरी है। कवासी लखमा ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के लोगों को बर्बाद किया है।

मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूर्व सीएम रमन सिंह और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को ओपन चैलेंज दिया है। मंत्री लखमा ने कहा है कि कोंटा से पूर्व सीएम रमन सिंह लड़े तो स्वागत हैं। वहीं उन्होंने अजय चंद्राकर को भी कोंटा सीट से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है। इतना ही नहीं मंत्री कवासी लखमा ने तो यहां तक कह दिया कि पार्टी कहें तो मैं कुरूद से ही चुनाव लड़ लूंगा। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की सियासी लड़ाई में बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मींदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। वहीं कांग्रेस इस दौड़ में पिछड़ती नजर आ रही है। कांग्रेस सूत्रों की माने तो आगामी 15 से 18 सितंबर के बीच पार्टी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। ऐसे में उम्मींद जतायी जा रही है कि कांग्रेस की लिस्ट सामने आते ही सियासी घमासान और तेज होंगे।

Back to top button