हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

Miss World 2024: मिस चेक रिपब्लिक बनीं मिस वर्ल्ड, मिस लेबनान फर्स्ट रनर अप रहीं, भारत की सिनी शेट्टी टॉप-8 से…

Miss World 2024 Krystyna Pyszkova: चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने 71वें मिस वर्ल्ड 2024 की विजेता रही है। उन्होंने विनर क्राउन अपने नाम किया। इसी के साथ लेबनान की यास्मीन जेटून फर्स्ट रनरअप रहीं. 9 मार्च 2024 को मिस वर्ल्ड 2024 का ग्रैंड फिनाले मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेन्शन सेंटर में आयोजित हुआ था। हालांकि भारत को इस मिस वर्ल्ड में निराशा झेलनी पड़ी। सिनी शेट्टी (sini shetty) टॉप 4 में जगह बनाने से चूक गई हैं. टॉप 14 तक उन्होंने जगह बनाई. इसके बाद जब टॉप 4 का नाम अनाउंस हुआ, तो इस लिस्ट में सिनी शेट्टी का नाम शामिल नहीं था।पूरे भारत की नजरें सिनी शेट्टी पर थीं. हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने यहां तक का सफर तय कर भी पूरे भारत को गर्व महसूस कराया है।

 

कौन हैं क्रिस्टीना पिस्जकोवा?
क्रिस्टीना, लॉ और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रही हैं. इसी के साथ वो मॉडलिंग भी करती हैं. इनका खुद का फाउंडेशन है, जिसका नाम Krystyna Pyszko Foundation है. तंजानिया में क्रिस्टीना ने अंडरप्रिव्लिज्ड बच्चों के लिए एक इंग्लिश स्कूल खोला हुआ है, जिसके लिए उन्हें खुद पर गर्व है. मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, क्रिस्टीना यहां वॉलेंटियर करती हैं. क्रिस्टीना को मिस वर्ल्ड 2024 का क्राउन 70वीं मिस वर्ल्ड रह चुकीं Karolina Bielawska ने पहनाया. क्रिस्टीना के लिए यह एतिहासिक मोमेंट रहा. वो काफी खुश हैं. करण जौहर ने इस बार मिस वर्ल्ड 2024 होस्ट किया था. उन्होंने ही टॉप 8 पार्टीसिपेंट्स से सवाल किए थे. टॉप 4 की रेस से इंडिया बाहर हो गया था. सिनी शेट्टी इंडिया को रीप्रिजेंट करने के लिए पहुंची थीं.

 

कौन हैं सिनी शेट्टी?
सिनी शेट्टी की अगर बात करें तो साल 2022 में इन्होंने फेमिनी मिस इंडिया 2022 का क्राउन जीता था. सिनी और पूरे देश के लिए यह गर्व की बात थी. सिनी, कर्नाटक से ताल्लुक रखती हैं पर इनका जन्म मुंबई में ही हुआ है. मुंबई में ही इनकी पढ़ाई हुई है. फाइनेंस और अकाउंट्स में इन्होंने ग्रैजुएशन की हुई है. सिनी, CFA (चार्टेड फाइनेंशियल एनलिस्ट) प्रोग्राम की पढ़ाई कर रही हैं. साथ ही इन्होंनें मिस वर्ल्ड 2024 के लिए भी तैयारी की है. सिनी जब 4 साल की थीं, तभी से वो भरतनाट्यम सीख रही हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, काफी कम उम्र में इन्होंने कमाना शुरू कर दिया था. सिनी पेशे से एक एक्टर, मॉडल, प्रोटक्ट एग्जीक्यूटिव और कॉन्टेंट क्रिएटर भी हैं. इंस्टाग्राम पर इनका साढ़े 3 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

बता दें कि मिस वर्ल्ड 2024 अटेंड करने के लिए बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई जाने-माने चेहरे पहुंचे थे. इसमें रुबीना दिलैक, दिव्यांका त्रिपाठी, ऐश्वर्या शर्मा, नील भट्ट, जन्नत जुबैर अपने भाई के साथ इसे अटेंड करने के लिए पहुंची थीं. सोशल मीडिया पर तमाम वीडियोज और फोटोज इस दौरान के सामने आए. इसके अलावा कृति सैनन ऑफ शोल्डर ग्रीन ड्रेस में नजर आईं. पूजा हेगड़े शिमरी रेड गाउन में दिखीं.

 

Back to top button