हेडलाइन

CG NEWS – DA बढ़ेगा : स्वतंत्रता दिवस पर महंगाई भत्ता बढ़ोत्तरी का हो सकता है ऐलान… 8 से 10 फीसदी DA बढोत्तरी की हो सकती है घोषणा… ये ऐलान भी भी संभव…

रायपुर 11 अगस्त 2022। स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर्मचारियों को महंगाई भत्ता का तोहफा देंगे। सूत्र बताते हैं कि 8 से 10 फीसदी DA में बढ़ोत्तरी हो सकती है। स्वतंत्रता दिवस पर महंगाई भत्ता के साथ-साथ 5 नये जिलों के अस्तित्तव में आने की भी घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सैद्धांतिक तौर पर डीए की बढ़ोत्तरी को लेकर अपनी सहमति दे दी है, लिहाजा ये तय माना जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी की घोषणा करेंगे।

आपको बता दें कि कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है, लिहाजा कर्मचारियों के गतिरोध को खत्म करने के लिए राज्य सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। अभी छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को 22 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, जबकि केंद्र सरकार 34 फीसदी महंगाई भत्ता अपने कर्मचारियों को दे रही है। 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता के अंतर को राज्य सरकार 8 से 10 फीसदी महंगाई भत्ता देकर कम करने की कोशिश करेगी।

5 जिलों में 2 अक्टूबर से हो सकता है काम शुरू करने का ऐलान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 नये जिला का ऐलान किया है। मोहला-मानपुर, खैरागढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़- सारंगढ़, सक्ती, मनेंद्रगढ़ –चिरमिरी के रूप में नये जिले अस्तित्व में आने वाले हैं। कहा जा रहा है कि 2 अक्टूबर से इन जिलों में सामान्य कामकाज शुरू हो सकता है। इन जिलों में ओएसडी की भी नियुक्ति हो चुकी है। मुख्यमंत्री 15 अगस्त नये जिलों को लेकर भी घोषणा कर सकते हैं।

वहीं छोटे स्टील उद्योग को राहत देने के लिए बिजली चार्ज में कटौती की गयी है। वहीं कृषि आधारित उद्योग केलिए भी घोषणा की जा सकती है।

Back to top button