बिग ब्रेकिंग

8 की मौत: खड़ी बस से तेज रफ्तार बस टकराई…..बस के उड़े परखच्चे, मौके पर 8 की दर्दनाक मौत, 18 घायल

बाराबंकी 25 जुलाई 2022। यूपी के बाराबंकी में सोमवार की सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गये। दुर्घटना में 8 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । मृतकों में 2 महिलाएं, एक बच्ची भी शामिल हैं।

बताया जा रहा हैं कि यह हादसा लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हुआ है। दोनों ही बस बिहार से दिल्ली जा रही थीं। बताया जा रहा है कि बिहार के सीतामढ़ी जिले के पुपरी कस्बे से रविवार को एक डबल डेकर बस यूपी 17एटी 1353 दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। सोमवार की सुबह 4 बजे ये बस बाराबंकी जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास खड़ी थी।

बस में सवार यात्री यूपीडा की कैंटीन में चाय नाश्ता कर रहे थे। वहीं कुछ यात्री नाश्ता करने के बाद बस में सवार होकर अपनी अपनी सीटों पर बैठे हुए थे। इसी दौरान सुबह 4:45 बजे अचानक तेज रफ्तार से आ रही दूसरी बस ने डबल डेकर बस को टक्कर मार दी। हादसे में मरने वाले सभी यात्री टक्कर मारने वाली बस में सवार बताए जा रहे हैं, जो बिहार से दिल्ली जा रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये।

रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। घायलों को बाराबंकी के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई हैं, जबकि 18 घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। जिन यात्रियों को हल्की चोटें आई थी, उनका प्राथमिक उपचार कराने के बाद घर भेजा गया है।

Back to top button