CG : किसानों के खाते से करोड़ों रूपये का गबन, पुलिस ने बैंक मैनेजर की भूमिका संदिग्ध, पुलिस ने मैनेजर के खिलाफ किया एफआईआर

धमतरी 11 मई 2024। धमतरी जिला में अन्नदाता के बैंक खाता से करोड़ों रूपये का गबन कर लिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां एचडीएफसी बैंक में 23 किसानों के खातों से करीब 1 करोड़ 84 लाख रूपये का गबन कर लिया गया। मामले का खुलासा होने के बाद अब पुलिस ने बैंक के मैनेजर और उसके सहयोगी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

किसानों के साथ धोखाधड़ी कर बैंक खाता से पैसों के गबन का ये मामला कुरूद स्थित एचडीएफसी बैंक का है। जानकारी के मुताबिक बैंक में खाता धारक किसानों से बैंक के मैनेजर श्रीकांत टिनेटी और उसके सहयोगी तजेंद्र साहू ने बचत खाता, क्रेडिट कार्ड ऋण पुस्तिका एवं अन्य माध्यमों से अलग अलग तरह के लोन और खातों में जमा पैसे को आहरण करके करोड़ों रुपये की हेराफेरी की। कुरूद के एचडीएफसी बैंक के खाताधारकों के खातों से फर्जी तरीके से पैसा आहरण कर लिया गया था।

इस बात का खुलासा होने के बाद किसानों की शिकायत पर कुरूद पुलिस ने प्रार्थी खाता धारकों और बैंक से आवश्यक दस्तावेज जुटाकर एचडीएफसी बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक श्रीकांत टिनेटी और उसके सहयोगी कर्मचारी तजेंद्र साहू के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। 22 पीड़ित खाताधारकों की रिपोर्ट पर पुलिस ने 1 करोड़ 84 लाख रुपए की हेराफेरी का मामला दर्ज इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

एडिशनल एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि एक करोड़ 84 लाख रुपये के हेराफेरी का मामला दर्ज कर पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। अब तक इस मामले में 22 से 23 लोगों की शिकायत पुलिस के समक्ष आई है। इन सारी शिकायतों में अब तक एक करोड़ 84 लाख़ रुपये की हेराफेरी का अपराध दर्ज किया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी।

NW News