भारत को ओलिंपिक में दूसरा मेडल, मनु भाकर -सरबजोत सिंह की जोड़ी ने जीता ब्रॉन्ज….मुन भाकर का दूसरा पदक

पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) के चौथे दिन आज भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने इतिहास रचते हुए  10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम कांस्य पदक जीत लिया है. मनु भाकर भारत की पहली ऐसी एथलीट बन गई है जिनके नाम एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. भारत को पेरिस ओलंपिक में यह दूसरा मेडल मिला है. इससे पहले मनु ने भी भारत को पहला ब्रॉन्ज मेडल जीताया था.

 

मेडल जीतने वाली बनी थीं पहली महिला भारतीय शूटर

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत की मेडल टैली का खाता खोला था. उन्होंन 28 जुलाई, रविवार को महिला 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल इवेंट में ब्रॉन्ज जीता था. इस मेडल के साथ मनु भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली महिला बनी थीं. अब वह आजादी के बाद भारत के लिए एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली एथलीट बन गई हैं.

चौथे दिन भारत को मिला दूसरा मेडल 

बता दें कि आज यानी 30 जुलाई, मंगलवार पेरिस ओलंपिक का चौथा दिन है और चौथे दिन भारत को दूसरा मेडल मिला. भारत के खाते में पहला मेडल ओलंपिक के दूसरे दिन आया था. अब तक भारत के हाथ सिर्फ ब्रॉन्ज मेडल लगे हैं, ऐसे में अब भारतीय एथलीट्स से फैंस गोल्ड मेडल की उम्मीद कर रहे हैं.

शिक्षक प्रमोशन : खाली पदों पर 100 प्रधान पाठक हुए पदोन्नत, निर्विवाद रूप से पदांकन प्रक्रिया हुई पूर्ण, फेडरेशन ने जताया अधिकारियों का आभार
NW News