दादा जी की यादें ताजा करने जल्द लॉन्च होगी Yamaha RX 100

कुछ दिन बाद आपकी बहन की शादी होने वाली है और बाइक देने की सोच रहे तो फिर अच्छे मॉडल की खरीदारी कर सकते हैं. वैसे भी शादी में लड़का पक्ष के अधिकतर लोग शानदार माइलेज और गजब लुक की बाइक शादी के गिफ्ट में लेना पसंद करते हैं. भारतीय मार्केट में कुछ ऐसी बाइक लॉन्च करने की तैयारी चल रही हैं, जिससे आपके दादा की यादें ताजा हो जाएंगी.

दादा जी की यादें ताजा करने जल्द लॉन्च होगी Yamaha RX 100

आप इस बाइक को दहेज के रूप में भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस बाइक का नाम Yamaha RX 100 है. बाइक को मार्केट में लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है. हालांकि, अब सभी को इस बात का इंतजार है कि उनकी चहेती बाइक कब लॉन्च की जाएगी. इस बाइक के चाहने वाले हजारों में नहीं लाखों में हैं.

1980 के दशक में भारत की टूटी-फूटी सड़कों पर भी अपनी ताकत का एहसास करा चुकी है. उस समय भी Yamaha RX 100 को मार्केट में बढ़िया रिस्पॉन्स मिला था. ग्राहकों में खरीदारी को लेकर काफी उत्साह रहा था. अब इस बाइक को नए डिजाइन में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है.

Yamaha RX 100 के फीचर्स तोड़ेंगे रिकॉर्ड

देश की धाकड़ ऑटो कंपनियों में नाम दर्ज कराने वाली Yamaha RX 100 नए अंदाज में मार्केट में लॉन्च होगी. इस बाइक के तमाम फीचर्स एकदम शानदार रहने की संभावना है. Yamaha RX 100 BS6 के इंजन की बात करें तो बिल्कुल अलग ही दिखाई देंगे. इसमें ग्राहकों को फ्रंट में ये आकर्षक गोल शेंप लाइट्स भी देने का काम किया जाएगा.

27Km माइलेज के साथ Inova की छुट्टी कराने लॉन्च हुई Toyota की Mini Fortune कार 

Read more : CG : CM के विभाग को भी नही बख्स रहे भ्रष्ट अफसर, PM श्री विद्यायल को बना दिया भ्रष्टाचार का गढ़

बाइक में डिस्क ब्रेक, डिजिटल LCD स्पीडमीटर और मोबाइल डिजिटल स्पीडमीटर जैसे फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे. इन सुविधाओं को देखते हुए मार्केट में बाइक को अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है. बाइक इंजन भी काफी शक्तिशाली रह सकता है. इनमें बीएस6 नॉर्म्स इंजन शामिल रहने की उम्मीद है.

दादा जी की यादें ताजा करने जल्द लॉन्च होगी Yamaha RX 100

इसमें 125 सीसी इंजन के साथ शुरू हो सकता है. यामाहा RX 100 में 10.5 लीटर तेल टैंक रहने की संभावना है. इसके साथ ही बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो 110 किमी/घंटा रहने की उम्मीद है. माइलेज की बात करें तो काफी रहेगा. एक लीटर पेट्रोल में 80 किलोमीटर तक का रह सकता है.इसलिए यह बाइक सबका दिल जीत सकती है. रॉयल एनफील्ड के कुछ वेरिएंट पर इसका भारी असर पड़ सकता है.

Yamaha RX 100 कब होगी लॉन्च

Yamaha RX 100 बाइक को जल्द ही लॉन्च करने पर काम चल रहा है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Yamaha RX 100 अगले साल शुरू में ही यानी जनवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है. इस गाड़ी की कीमत की बात करें करें तो करीब 1.50 लाख रुपये तक रहने की उम्मीद है. हालांकि, बाइक की लॉन्चिंग पर कंपनी ने आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा है.

 

NW News