CG ब्रेकिंग: PSC घोटाले में टामन सिंह सोनवानी और अमृत खलको सहित कांग्रेस नेता के ठिकाने पर CBI का छापा, CGPSC घोटाला मामले में छत्‍तीसगढ़ के कई जिलों में छापेमारी से मचा हड़कंप

रायपुर 7 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में हुए घोटाला की जांच में आज सीबीआई के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई समेत कई प्रदेश के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी सीजीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षाओं में गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के तहत की गई है। वहीं बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर पर भी छापेमारी की है। बता दे कि कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के बेटे स्वर्णिम शुक्ला का चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ था। वहीं सीबीआई की इस छापामार कार्रवाई से प्रदेशभर में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम ने बुधवार सुबह राजधानी रायपुर समेत छत्‍तीसगढ़ के कई अन्य जिलों में छापेमारी की है। सीबीआई ने छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल डेटा बरामद कर जब्त किए हैं। जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल के बिलासपुर के ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने छापा मारा है। राजेंद्र शुक्ला के बेटे का चयन भी डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ था। सीबीआई की इस कार्रवाई के बाद एक बार फिर प्रदेश भर में हलचल मचा दी है। पूर्ववर्ती सरकार में हुए सीजीपीएससी की परीक्षा और चयनित अभ्यर्थियों को लेकर पारदर्शिता पर सवाल खड़े हो गए थे।।

इसके बाद सूबे की विष्णुदेव सरकार ने सत्ता में आते ही घोटाले की सीबीआई से जांच का आश्वासन देते हुए जल्द ही ठोस कदम उठाए जाने की बात कही थी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में सीजीपीएससी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर अब तक दो एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की भर्ती में गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में तत्कालीन अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी, सचिव परीक्षा नियंत्रक और अन्य अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह मामला बालोद जिले के अर्जुंदा थाने में दर्ज किया गया है। सीजीपीएससी की परीक्षा में गड़बड़ी की जांच के लिए शासन के निर्देश पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भी केस दर्ज किया है।

CG- सरकारी नौकरी में युवाओं को उम्र सीमा में छूट 2028 तक, जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को किया आश्वस्त
NW News