CG Rain Alert: छत्तीसगढ़ के कई संभागों में आज बारिश के आसार, कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rain Alert: छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है। खासकर सरगुजा और बस्तर संभाग के कई जिलों में आज बारिश हो सकती है, वहीं दुर्ग संभाग के भी कुछ हिस्सों में भी बूंदाबांदी होगी। बीजापुर में ऑरेंज और दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अन्य जिलों में अगले 3 दिनों तक बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। इससे दिन का पारा चढ़ेगा और गर्मी सताएगी। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार 2 सितंबर यानी को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। दिन का तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

बंगाल की खाड़ी में तूफान का असर आंध्र, तेलंगाना के साथ बस्तर में भी दिखने लगा है। दो दिन से बस्तर के कई इलाकों में बारिश हो रही। यहां नदी-नाले उफान पर हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी इसका असर पड़ने लगा है। रविवार सुबह से NH-30 एर्राबोर नाले पर पानी पुल के ऊपर से बहने लगा। हैदराबाद में चक्रवात की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इधर छत्तीसगढ़ की बात करें तो बिलासपुर में सोमवार सुबह बादलों ने मौसम सुहाना कर दिया। सरगुजा में सोमवार को कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। संभाग के अधिकांश इलाकों में सुबह बादल छाए दिखे।

इस साल मानसून ने बस्तर में 8 जून को दस्तक दे दी थी। वहीं रायपुर में 21 जून को मानसूनी बारिश हुई। प्रदेश के 33 जिलों में केवल 5 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है। ये जिले बेमेतरा, दुर्ग, जशपुर, सारंगढ़ व सरगुजा है। केवल दो जिलों बीजापुर व बलरामपुर में अतिभारी बारिश हुई है। बीजापुर में तो पूरे प्रदेश में हुई बारिश से दोगुनी से ज्यादा वर्षा हो चुकी है। जबकि बलरामपुर में लगभग डेढ़ गुना पानी गिरा है। सबसे कम बारिश बेमेतरा में 43, सरगुजा में 40 फीसदी कम वर्षा रिकार्ड की गई है। जबकि 26 जिलों में सामान्य बारिश होने से किसानों को बड़ी राहत है।

मुख्यमंत्री का जनदर्शन : मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनदर्शन में बढ़ी सुविधाएं, चाय-नाश्ते के साथ डाक्टर व बैट्री चलित ऑटो की भी मिल रही सुविधा
NW News