CG- जवानों पर गिरी आकाशीय बिजली, सर्चिंग पर निकले दो जवान की गयी जान, 48 घंटे में तीन जवानों पर गिरी बिजली

दंतेवाड़ा 6 सितंबर 2024। आकाशीय बिजली गिरने से दो और जवान की मौत हो गयी है। घटना दंतेवाड़ा की है, जहां सर्चिंग पर निकले जवानों पर आकाशीय बिजली गिर गयी, जिसकी चपेट में दो जवान आ गये। इससे पहले कल ही बीजापुर में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक जवान की जान चली गयी थी। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि, बारसूर सीआरपीएफ 195 बटालियन के टीम के साथ दोनों जवान इंद्रावती सातधार के पास सर्चिंग पर निकले थे इसी दौरान तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी उसकी चपेट में आने से दोनों जवान घायल हो गए थे।

दोनों को इलाज के लिए दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि, दोनों जवान बारसूर सीआरपीएफ 195 बटालियन में थे। बारसूर सीआरपीएफ 195 बटालियन के जवान इंद्रावती सातधार के पास सर्चिंग पर निकले थे इसी दौरान तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी उसकी चपेट में आने से दोनों जवान घायल हो गए थे। इसके बाद दोनों जवानों की स्थिति को देखते हुए उन्हें दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक प्रशिक्षण के दौरान ही लगभग 3 बजे आकाशीय बिजली गिरने से सीआरपीएफ 111 बटालियन के दो जवान (1) Constable महेंन्द्र कुमार निवासी प्रयागराज उत्तर प्रदेश  और (2) Constable एस. शहुअट आलम निवासी साहिबगंज झारखंड को गंभीर चोटें आयीं थी।तत्काल ही जवान को ईलाज के लिए एम्बुलेंस में लेकर जिला अस्पताल दंतेवाड़ा लाया गया था।जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में डाक्टरों ने जांच के बाद बताया कि दोनों की मृत्यु हो चुकी है।

CG- सरकारी नौकरी में युवाओं को उम्र सीमा में छूट 2028 तक, जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को किया आश्वस्त
NW News