प्रर्दशन के कुछ घंटे बाद हटाए गए व्याख्याता,DEO ने किया आदेश जारी… आज ही अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान संघर्ष समिति और स्कूली बच्चे…

धमतरी 11 सितंबर 2024। किसान संघर्ष समिति बेलरबाहरा जोन और छात्र, छात्राओं द्वारा किए गए प्रदर्शन के बाद शिक्षा विभाग ने आखिरकार कुछ घंटे बाद सतीश प्रकाश सिंह व्याख्याता शासकीय हाई स्कूल तुमडीबहार विकास खंड नगरी ( टी संवर्ग ) को तुमडीबहार से हटा दिया गया है,इस बाबत जिला शिक्षा अधिकारी ने धमतरी आदेश जारी कर दिया है।

 

जारी आदेश में कहा गया है कि ग्रामवासियों के द्वारा प्राप्त शिकायत एवं प्राचार्य के द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन में शिकायत सही पाए जाने के आधार पर शासकीय हाईस्कूल खैरभर्री विकासखंड नगरी जिला धमतरी में तत्काल प्रभाव से अध्यापन व्यवस्था हेतु आदेशित किया जाता है।

 

बता दे कि किसान संघर्ष समिति ने अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन धरना प्रर्दशन में बैठे है,जिसमें हाईस्कूल तुमडीबहार से विज्ञान के शिक्षक को हटाने और नए शिक्षक की नियुक्त करने की मांग उनकी प्रमुख मांगों में से एक था,वहीं प्रर्दशन के कुछ घंटे बाद अब सतीश प्रकाश सिंह व्याख्याता शासकीय हाईस्कूल तुमडीबहार को हटा दिया गया है, हालांकि नए शिक्षक की नियुक्ति को शिक्षा विभाग की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

प्राचार्यों की अंतिम वरिष्ठता सूची जारी, ई संवर्ग के कुल 1134 प्राचार्यों की है सूची, देखिये.. लिस्ट
NW News