शैलेश पांडेय ने गृहमंत्री से मांगा इस्तीफा, कहा, गृहमंत्री खो चुके हैं अपना विश्वास, बैठक में नहीं….

रायपुर 13 सितंबर 2024। पिछले दो दिनों से प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी की कांफ्रेंस कर रहे थे और इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री प्रदेश की सभी महत्वपूर्ण योजनाओं और विषयों पर उन्होंने चर्चा की। बैठक में उनके साथ प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित थे, लेकिन आज जब उन्होंने प्रदेश की क़ानून व्यवस्था पर दिनभर महत्वपूर्ण चर्चा की, जिसमे गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और प्रदेश के डीजीपी साहब को बैठक में शामिल किया, लेकिन गृहमंत्री को बैठक से दूर रखा गया।

कांग्रेस के पूर्व विधायक शैलेश पांडेय ने इसे लेकर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि ये बात कोई सामान्य नहीं है। आमतौर पर मुख्यमंत्री जिस विभाग की समीक्षा करते है, उस विभाग के मंत्री को जरुर बिठाते है। ये जरुरी भी है और परंपरा भी। लेकिन, आज छत्तीसगढ़ में कुछ ऐसा हुआ, जिससे ये समझ आया कि प्रदेश की क़ानून व्यवस्था से नाराज़ मुख्यमंत्री ने अपने ही गृह मंत्री को नहीं बुलाया।

इसका मतलब साफ़ है कि गृहमंत्री अपना विश्वास खो चुके है और अपने विभाग से दूर कर दिये गये है और अपने अधिकारियों की नजर में भी अब वो उतने ज़िम्मेदार नहीं दिखाई पड़ रहे है। प्रदेश में सिर्फ हत्या,दुष्कर्म,चाकूबाज़ी और लूट की घटनाएँ हो रही है और नशे एवं जुआँ और सट्टा पूरे प्रदेश में फलफूल रहा है और पैसा नीचे से ऊपर तक पहुँचाया जा रहा है,नशे की बिक्री इतनी ज्यादा हो रही है कि महिलाओं को फ़ी ऑफ़र देकर शराब पिलाई जा रही है। गृहमंत्री को तत्काल इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

व्याख्याता प्रमोशन में नाफरमानी, डीपीआई ने जुलाई में ही मांगी थी जानकारी, आज तक तीन संभागों ने नहीं भेजी, अब DPI ने फिर...
NW News