….और पुलिसकर्मी ही हो गया नंगा: भाजपा नेता ने पुलिसवालों को दी थी वर्दी उतरवाने की धमकी, फिर पुलिस ने किया ऐसा काम कि…

सिंगरौली 16 सितंबर 2024 मध्य प्रदेश में सत्ताधारी दल से जुड़े लोगों की गुंडागर्दी खत्म नहीं हो रही है। राज्यभर में भाजपा के लोग सत्ता की हनक में अपराध करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सिंगरौली से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां भाजपा पार्षद का पति थाने में घुसकर पुलिस वालों को वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगा। गुस्साए एएसआई ने खुद ही अपनी खाकी फाड़ डाली।

सिंगरौली जिले के बैढ़न थाने में पदस्थ एक एसआई का वर्दी फाड़ने और टोपी, बेल्ट फेंकने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो 2 फरवरी 2024 का बताया जा रहा है जो अब सामने आया है। घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई है। वीडियो थाना प्रभारी के चेंबर का है, जहां नगर निगम के अधिकारी, थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी और एएसआई समेत कई लोग बैठे नजर आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सिंगरौली में नाली को लेकर विवाद चल रहा था। मामला थाने तक पहुंचा। नाली विवाद को लेकर टीआई के चेंबर में चर्चा चल रही थी। उसी दौरान पार्षद पति अर्जुन गुप्ता टीआई व नगर निगम के अधिकारियों के सामने ASI विनोद मिश्रा की वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगा। जिस वजह से ASI ने अपना आपा खोते हुए वर्दी फाड़ दी।

दरअसल 7 माह पहले जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के नाली निर्माण को लेकर कोतवाली थाने के ASI विनोद मिश्रा और स्थानीय लोगों के बीच विवाद चल रहा था. विवाद के बाद नगर निगम के अधिकारियों व पुलिस के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया और मामले का हल निकालने के लिए सभी लोग कोतवाली थाने पहुंचे. थाने में विवाद को सुलझाने की चर्चा हो रही थी, उसी दौरान बीजेपी नेता और पार्षद पति अर्जुन गुप्ता ने ASI विनोद मिश्रा को धमकी देकर कहा कि तुम्हारी वर्दी उतरवा लूंगा.

नक्सल प्रभावितों की केन्द्रीय गृह मंत्री से भावुक मुलाकात: छत्तीसगढ़ सरकार की संवेदनशीलता की सराहना

हो चुकी है वर्दी फाड़ने के मामले में कार्रवाई
इस वजह से एसआई ने अपना आपा खो दिया और सबके सामने वर्दी उतार दी. घटना थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना के बाद एसपी निवेदिता गुप्ता ने थाने के ASI विनोद मिश्रा पर वर्दी फाड़ने के मामले में कार्रवाई की लेकिन 7 माह बाद अब एक बार फिर से यह मामला तूल पकड़ लिया.

 

 

 

वीडियो वायरल करने के मामले में  दिए है जांच के निर्देश
फिलहाल इस पूरे मामले पर एसपी निवेदिता गुप्ता ने थाने का सीसीटीवी फुटेज लीक करने व सोशल मीडिया में वीडियो वायरल करने के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं. वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में राजनीति भी उफान पर है. एमपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया के X हैंडल पर लिखा कि यह सत्ता की हनक है, बीजेपी के पार्षद की धमक देखिए, एक वर्दीधारी को अपनी वर्दी फाड़ना पड़ गया !!

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिसिंग का स्तर जीरो हो गया है, अपराध अनियंत्रित है, अपराधी बेख़ौफ़ और पुलिस कहीं लाचार तो कहीं दवाब में है.

NW News