CG -SECL के सुरक्षाकर्मियों ने दी तालिबानी सजा : माइंस के स्टोर में चोरी करने घुसे युवक को सुरक्षा कर्मियों ने बंधक बनाकर लाठी-डंडे से पीटा, ASI सहित 4 के खिलाफ FIR दर्ज

सूरजपुर 17 सितंबर 2024। एसईसीएल की कोयला खदान में तालिबानी सजा का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल पूरा मामला सूरजपुर जिला के भटगांव कोल माइंस का है। बताया जा रहा है कि यहां एसईसीएल के सुरक्षाकर्मियों ने स्टोर में चोरी करने घुसे युवक को बंधक बनाकर बुरी तरह से पिटाई कर दी। मारपीट के दौरान इस घटना का वीडियों भी बनाया गया, जिसमें युवक को लाठी-डंडे और लात घुसे से पीटते देखा जा सकता है। पीड़ित युवक के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मारपीट करने वाले एसईसीएल सुरक्षा विभाग के एएसआई सहित 4 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

युवक के साथ मारपीट का ये पूरा मामला भटगांव थाना क्षेत्र का है। आरोप है कि एसईसीएल भटगांव के स्टोर में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने शुभम जायसवाल नामक युवक को पकड़ा था। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने युवक पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसे बंधक बनाकर उसके साथ जमकर मारपीट की गयी। मारपीट की इस घटना के दौरान मोबाइल पर वीडियों भी बनाया गया। जिसमें देखा जा सकता है कि पीड़ित युवक सुरक्षाकर्मियों से हाथ जोड़कर छोड़ने की विनती कर रहा है। लेकिन सुरक्षागार्ड युवक पर लात-घुसों के साथ ही लाठी और डंडे बरसा रहे है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पिटाई से युवक जमीन पर गिर पड़ता है, लेकिन इसके बाद भी सुरक्षागार्ड उसे उठाकर फिर से पीटते है। युवक की पीठ और शरीर के दूसरे हिस्सों में मारपीट की इस घटना में गंभीर चोट लगे है। वीडियों वायरल होने के बाद अब पीड़ित युवक के पिता ने भटगांव थाने में मारपीट करने वाले एसईसीएल के सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़ित के पिता ने बताया कि उसके बेटे की बेरहमी से पिटाई की गई है। शरीर के हर हिस्से में जख्म के निशान हैं। सुरक्षा कर्मियों ने उसके बेटे को बेवजह स्टोर में चोरी का आरोप लगाकर बंधक बनाया और फिर उसके साथ जमकर मारपीट की गयी।

बार में मारपीट: महापौर का भतीजा शोएब ढेबर गिरफ्तार, जूक बार में की थी युवक की पिटाई

युवक के पिता शेखर जायसवाल ने आरोप लगाया है कि मारपीट की घटना के बाद एसईसीएल के सुरक्षाकर्मियों ने बेटे को छोड़ने के एवज में उससे 10 हजार रुपए भी लिए हैं। सुरक्षाकर्मी धमकी दे रहे थे कि पैसे नहीं देगा उसके बेटे को पुलिस केस में फंसा देंगे।भटगांव पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम पर मारपीट करने वाले एसईसीएल के सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। पीड़ित शुभम जायसवाल की रिपोर्ट पर SECL के ASI राजेश शुक्ला के साथ ही संजय टंडन, चंद्रशेखर राजवाड़े, सीताराम के खिलाफ धारा 115(2), 296, 3(5), 351(2) के तहत FIR दर्ज की गई है। भटगांव पुलिस मामले की जांच कर रही है, जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है।

NW News