प्राचार्य प्रमोशन: पदोन्नति में और कितने पेंच, अब बिना हस्ताक्षर के ही भेज दिये गोपनीय चरित्रावली और चल/अचल संपत्ति

रायपुर 18 सितंबर 2024। प्राचार्य पदोन्नति को लेकर पेंच खत्म ही नहीं हो रहा है। सीनियरिटी लिस्ट से लेकर गोपनीय चरित्रावली व चल अचल संपत्ति को लेकर कोई ना कोई अड़ंगा आये दिन लग रहा है। अब तक शिक्षक भी मानने लगे हैं कि ना क्यों, ऐसा लग रहा कि विभाग ही पदोन्नति नहीं चाह रहा। पिछले दिनों डीपीआई की तरफ से पदोन्नति के संदर्भ में बुलायी बैठक के बाद लगा था मामला सब सुलझ जायेगा, लेकिन 13 सितंबर को डीपीआई ने एक और फंसे पेंच को सुलझाने का निर्देश दिया है।

दरअसल प्राचार्य पदोन्नति को लेकर गोपनीय चरित्रावली और चल/अचल संपत्ति की जो जानकारी डीपीआई को भेजी गयी है, उसमें कुछ वर्षों में समीक्षक अधिकारी व स्वीकृति अधिकारी के हस्ताक्षर ही नहीं है। लिहाजा जिला शिक्षा अधिकारी व जेडी को सील और 2019 से 2023 तक कार्यारत अधिकारियों की सूची के साथ डीपीआई बुलाकर उनसे अधूरे कार्य कराये गये। हालांकि ये काम 16 सितंबर को पूरा हो गया है, लेकिन पदोन्नति का इंतजार कर रहे शिक्षकों को लग रहा है कि कहीं ये मामला आगे भी तो उलझ नहीं जायेगा।

 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10 लाख के मुआवजे का किया ऐलान, छरछेद की घटना में पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री ने दी सांत्वना
NW News