ASP सस्पेंड: लोहारीडीह मामले में बड़ी कार्रवाई, एडिश्नल एसपी सस्पेंड, पीड़ित परिवार को 10 लाख मुआवजा

रायपुर 18 सितंबर 2024। कवर्धा के लोहारीडीह मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। राज्य सरकार ने एडिशनल एसपी विकास कुमार को सस्पेंड कर दिया है। विकास कुमार पूरे घटनाक्रम में लीड कर रहे थे। दरअसल लोहारीडीह हिंसा मामले में गिरफ्तार एक आरोपी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी थी। आज इस मामले को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने मृतक प्रशांत साहू के परिजनों से बात की। इस मामले में उन्होंने एडिश्नल एसपी को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। वहीं पीड़ित परिवार को 10 लाख की मुआवजा देने की घोषणा  की गयी है। विकास कुमार आईपीएस अफसर है।

जानकारी के मुताबिक मरने वाला युवक प्रशांत साहू (27) ग्राम लोहारीडीह का रहने वाला था।  सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। जहां इलाज के लिए कल उसे हास्पिटल लाया गया था। डिस्चार्ज होने के बाद जेल में उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम प्रशांत साहू बताया जा रहा है। फ़िलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।

पुलिस ने परिजनों को जिला अस्पताल बुलाया है। वहां परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। पूर्व CM भूपेश बघेल ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाया है। वहीं महंत ने गृहमंत्री विजय शर्मा के इस्तीफे की मांग की है।आरोपी की बुधवार को न्यायिक हिरासत में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जेल में आरोपी की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने 2 दिन पहले आरोपी को गिरफ्तार किया था।

CG- पटवारी निलंबित: फौती नामांतरण करने पटवारी ने 80 हजार रूपये की रिश्वत मांगी, शिकायत के बाद कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए किया सस्पेंड
NW News