IPS का सस्पेंशन आर्डर जारी: गृह विभाग ने आईपीएस विकास कुमार को निलंबित करने की ये बतायी वजह, बिना इजाजत मुख्यालय छोड़ने पर भी रोक

रायपुर 19 सितंबर 2024। कवर्धा के लोहारीडीह में हुए अग्निकांड में गिरफ्तार प्रशांत साहू की न्यायिक हिरासत में मौत मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। देर रात ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर कबीरधाम के एडिश्नल एसपी (IPS) विकास कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। देर रात ही इस संदर्भ में गृह विभाग की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया।

गृह विभाग की तरफ से जारी आदेश में न्यायिक अभिरक्षा में प्रशांत साहू की मौत हुई थी। प्रशांत को जब जेल दाखिल किया जा रहा था, उसी दौरान उसे चोट लगी थी। 2020 बैच के IPS विकास कुमार के नेतृत्व में ही पूरी कार्रवाई हो रही थी। प्रथम दृष्टिया ये मामला आया कि पुलिस ने प्रशांत को गिरफ्तार करने के बाद खूब पीटा, जिसके बाद उसे जेल में भेजा गया।

जेल में उसकी तबीयत बिगड़ी, फिर से उस्पताल लाया गया। लेकिन फिर उसकी तबीयत बिगड़ गयी, जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। राज्य सरकार ने इस मामले में आईपीएस विकास कुमार को जिम्मेदार माना है। लिहाजा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गयी है। उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और पुलिस मुख्यालय अटैच कर दिया या है। उन्हें बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने की इजाजत नहीं होगी।

 

CG- शिक्षा ऋण चुकाने में अनुज की मदद करेगी सरकार, बीटेक पास युवा को मुख्यमंत्री ने दिया भरोसा
NW News