अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : आज रविवार को कैसा रहेगा आपका दिन ….इन राशिवालों को आज मिल सकती है बुरी खबर…

 

मेष राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में किसी प्रकार की गलती को दोबारा से ना दोहराएं अन्यथा,  आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसीलिए आप जो भी कार्य करें सोच समझ कर करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात बात करें तो जो पैतृक  व्यापार चलते हैं तो वह कोई भी फैसला अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह के बिना ना करें अन्यथा,  आपकी व्यापार में पुरानी चली आ रही परेशानियां दोबारा से पड सकती हैं, कि वह जातकों की बात करें तो

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज किसी प्रकार की चिंता या क्रोध न करें अन्यथा, आपकी समस्याएं और अधिक बढ़ सकती है. आज आप चैरिटी करें तथा अपने परिवार के सदस्यों को भी चैरिटी के लिए प्रेरित करें। आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.  आपको किसी प्रकार का ज्यादा कष्ट नहीं रहेगा.  परंतु आप  मादक वस्तुओं के सेवन के आदि हो सकते हैं,  इसलिए आप अपने मन को कंट्रोल में करें तथा अपने दोस्तों की गलत संगत से दूर रहें.

वृषभ राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है. जिस कारण आपका छोटी-छोटी बात को लेकर पारा बढ़  सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो धार्मिक पुस्तकों का व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कल का दिन आपके छोटे-मोटे लाभ दिलाने में लाभदायक रहेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने जीवन में सफलता पाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें. मेहनत से पीछे उन्हें कामयाबी की प्राप्ति हो सकती है.

परंतु पढ़ाई में मेहनत के साथ-साथ मनोरंजन का भी पूरा ध्यान रखें, ऐसा करने से आप मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे. पारिवारिक जीवन में किसी बात को लेकर ऐसा असंतुष्टि महसूस हो सकती है. अपने पारिवारिक संबंधों को लेकर थोड़ा सा सजग रहे.  पारिवारिक संबंधों को मजबूत बनाए रखने की भरपूर कोशिश करें. आपकी सेहत की बात करें तो सेहत के प्रति थोड़ा सा सावधान रहे.  यदि आपको बहुत दिनों से थोड़ी-थोड़ी खांसी है तो उसके लिए लापरवाही ना बरते,  बिना देरी करें किसी अच्छे से डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें,  तभी आपकी खांसी ठीक हो सकती है.

मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपको सकारात्मक बहुत अधिक अनुभव होगी तथा ईश्वर की कृपा से आपके सभी कार्य समय से पूरे होंगे.  जिससे आपके अधिकारी आपसे बहुत अधिक खुश रहेंगे, बस आपको अपने दफ्तर में सफलता के लिए मेहनत करनी होगी.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ा सा परेशान रहेंगे.  परंतु आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए जल्दबाजी न करें. धीरे-धीरे अपने व्यापार को आगे बढ़े.

आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी.  युवा जातकों की बात करें. तो युवा जातक कल अपने अंदर की कमियों को ढूंढने का प्रयास करें,  उन पर विचार करें और उन कमियों को दूर करने की कोशिश अवश्य करें. यदि कल आपके बड़े भाई बहनों की तबीयत में कुछ खराबी है तो,  आप उनके मन लगाकर सेवा करें, जिससे उनका स्वास्थ्य जल्दी ठीक हो सके और उन्हें अपना ध्यान रखने की सलाह भी देनी चाहिए. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने शरीर में कमर से नीचे के अंगों का विशेष ध्यान रखें. महिलाओं में हार्मोन से संबंधित दिक्कत है, बहुत अधिक परेशान कर सकते हैं.

कर्क राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने करियर को लेकर एक्टिव रहे. आप अपने किसी भी कार्य को पेंडिंग ना छोड़े अन्यथा,  आपके भविष्य में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपकी विरोधियों की संख्या में बहुत अधिक इजाफा हो रहा है तो निश्चित रूप से आप तरक्की कर रहे हैं।

व्यापारियों को ऐसे में विरोधियों को परास्त करने की  करने की कोई अच्छी योजना बनानी चाहिए. कल आपके मन में अपने परिवार के लिए और अपनी भविष्य के लिए कुछ परेशानियां सामने आ सकती है.  जिनके कारण आपका दिन थोड़ा सा तनाव पूर्ण हो सकता है, इसीलिए आप अपने क्रोध पर कंट्रोल रखें. क्रोध को बहुत अधिक ना बढ़ने दे. आपकी सेहत की बात करें तो आप भोजन में बहुत अधिक तले भूने खाने का परहेज करें  तथा अपने आसपास में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें अन्यथा,  कीटाणु पैदा हो सकते हैं, जिसकी चपेट में आप आ सकते हैं.

सिंह राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके मन में नेगेटिव और पॉजिटिव दोनों तरह के विचार आ सकते हैं, इसीलिए आप पहले से ही अपने आप को तैयार रखें. खासतौर से भी लोग जो विदेशी कंपनियों से जुड़े हुए हैं,  इतना व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को, कल किसी भी प्रकार के बड़े सोदे करने से बचना होगा अन्यथा,

उन्हें मुनाफा से ज्यादा  हानि उठानी पड़ सकती है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के ऊपर कल सूर्य भगवान की अपार दृष्टि रहेगी. इस समय आपके पराक्रम फल भी मिल सकता है. कल आपका पारिवारिक स्थितियों की बात करें तो आपके ऊपर घर की जिम्मेदारियां अधिक पड सकती हैं.  उसने आप पूरी ईमानदारी के साथ और जिम्मेदारी के साथ निभाना का प्रयास करें.  आपकी सेहत की बात करें तो किसी भी प्रकार की दवाई से पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य देख ले अन्यथा, आपको किसी भी तरह की एलर्जी की समस्या हो सकती है.

कन्या राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने दफ्तर में किसी प्रकार का प्रमोशन चाहते हैं तो आप कोई नया कोर्स करने का विचार बना सकते हैं।  इस कोर्स को करने के बाद आपका प्रमोशन हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने व्यापार से संबंधित कोई धन उधार लिया हुआ है तो आप उस समय से चूकाने का प्रयास करें. आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का कोई धन उधार ना ले,  क्योंकि ज्यादा समय के लिए उधारी  धन की आवश्यकता अच्छी नहीं है, उसे जल्दी से उधारी वापस करने की कोशिश करनी चाहिए.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको के मन में कल कई तरह के प्रश्न उठ सकते हैं,  जिनका जवाब स्वयं ही ढूंढना होगा.  आप अपने मन में बड़े बुजुर्गों के लिए सेवा भाव रखें तथा आपके दरवाजे पर यदि कोई गरीब व्यक्ति कुछ मांगने के लिए आता है, तो उसकी हर संभव मदद करने का प्रयास करें. आपकी सेहत की बात करें तो आप डॉक्टर के निर्देश द्वारा हीदवाइयां को समय से ले अन्यथा, आपका पुराना रोग दोबारा से दस्तक दे सकता है.  दवाओं का प्रयोग करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य देख लें, क्योंकि किसी तरह की एलर्जी होने की आशंका  है.

तुला राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी से जुड़े हुए लोगों को आज उनके दफ्तर में नई -नई चुनौतिया स्वीकार करते हुए बॉस और संस्थान की कसौटी पर खरा उतरना होगा.  प्रॉपर्टी या बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन   प्रॉपर्टी से जुड़े हुए जातकों को कल कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है.  अपको अपने व्यापार के लिए कुछ अच्छे नए क्लाइंट मिल सकते हैं,

जिससे आपको धन का लाभ हो सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी सुधर सकती है.  युवा जातको की बात करें तो जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए आलस का त्याग करना होगा,  इसीलिए आप सुबह-सुबह उठकर नहा धोकर सूर्य भगवान को जल अवश्य चढ़ाएं. आपकी सेहत की बात करें तो जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं,  उनके रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत अधिक कमजोर है जिसको मजबूत करने के लिए उन्हें संतुलित भोजन करना चाहिए तथा जंक फूड से दूर रहना चाहिए.

वृश्चिक राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में उन्हें मान, सम्मान, प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है. आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. कारोबार करने वाले जातकों  की बात करें तो वह अपने क्षेत्र के कार्यों को करने में किसी प्रकार का आलस ना करें अन्यथा, आपको व्यापार में हानि उठानी पड़ सकती है.  युवा जातकों की बात करें युवा जातक का मन कल  आध्यात्मिक रुचि की ओर अधिक रहेगा.  घर पर रहकर रामचरित्र मानस का पाठ करेंगे, इससे आपको शांति अवश्य मिलेगी और आपके घर का वातावरण भी शुद्ध रहेगा,

इससे निसंदेह ही आपकी सभी समस्याओं का समाधान हो सकता है.  कल आप अपने परिवार के साथ में किसी छोटी सी यात्रा पर जा सकते हैं,  जहां पर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.   आपकी सेहत की बात करें तो सेहत के हिसाब से आपका आज का दिन अच्छा रहेगा परंतु आप फिर भी छोटी-छोटी बीमारियों को नजरअंदाज ना करें. थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं.

धनु राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ऑफिस में प्रबंधन क्षमता की परीक्षा का दिन है, वही आपकानिकट सहयोगी आपकी पीठ पीछे षड्यंत्र रच सकते हैं,  इसीलिए आप थोड़ा सा सावधान रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने ग्राहकों के साथ अपने संबंधों को खराब ना करें,  उनके साथ नरमी बनाए रखें, विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल पढ़ाई के साथ-साथ कुछ एक्स्ट्रा एक्टिविटीज की क्लासेस भी ज्वाइन कर सकते हैंयह आपकी प्रतिभा में अधिक दिख रहा है और

आपकी कामों में रुचि भी बढी रहेगी. कल आपको अपनी हार्दिक समस्याओं को दूर करने के लिए जल्दी ही समाधान मिल सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने पेट का विशेष ध्यान रखें,  यदि आपको अलसर  है या हाइपर एसिडिटी रहती है तो अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें तथा लाइट मिर्च मसाले का प्रयोग करें, बाहर का जंक फूड खाने से बचे तो आपके लिए अच्छा रहेगा. जल्दी से जल्दी अच्छे डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज भी करवाये.

मकर राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने ऑफिस में कोई भी कार्य कर रहे हैं तो उसमें नई टेक्नोलॉजी का उपयोग आपके लिए बहुत अधिक लाभकारी रहेगा,  इससे आपको आपकी नौकरी में जल्दी ही उन्नति प्राप्त और वेतन में बढ़ोतरी भी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को गुप्त लाभ हो सकता है. आपने बहुत लंबे समय से उधारी दे रखी थी तो आपको उससे बहुत अधिक लाभ मिल सकता है. वह व्यक्ति आपका पैसा वापस कर सकता है, जिससे आप अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक

अपने विकास के लिए अपने आप ही प्रयास करें.  तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है. विकास के लिए नए-नए उपायों की खोज करते रहे,  इससे आपको बहुत अधिक लाभ मिलेगा और आपका कैरियर भी अच्छा रहेगा. वर्तमान की परिस्थितियों को देखते हुए आपको अपडेट होना बहुत अधिक आवश्यक है। पूरे परिवार के साथ बैठकर आप भजन कीर्तन उपासना करें तो आपके लिए बहुत अधिक अच्छा रहेगा, आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें. घर पर ही दवाईयां ना खाएं.

कुंभ राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपको नकारात्मक विचारों के कारण बहुत अधिक परेशानी हो सकती है, इसीलिए आप किसी की भी बात ज्यादा ना सुने और ना ही किसी से ज्यादा बात कहें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपना व्यापार बढ़ाने के लिए नए साधन तलाशने होंगे, तभी आपके व्यापार में उन्नति हो सकती है. और आपका व्यापार आगे बढ़ सकता है  इसीलिए आपको अपने व्यापार में बहुत अधिक समय देना चाहिए,  तभी आपका व्यापार का विस्तार हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो जो जातक सामाजिक कार्यकर्ता है या सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं, आज के दिन कई समस्याओं का समाधान करना होगा, लोगों की बातें सुनने होगी. यदि आपका जमीन जायदाद से जुड़ा हुआ कोई काम  बहुत समय से अटक रहा है तो आज पूरा हो सकता है. जिससे आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.  और कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप डिप्रेशन के शिकार है तो आप किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचे रहें अन्यथा,  आपका स्वास्थ्य और अधिक खराब हो सकता है. आज आपका मन प्राकृतिक सुंदरता की ओर बहुत अधिक आकर्षित रहेगा, इसलिए आप पेड़ पौधे लगाने में तथा पौधों की देखभाल करने में अधिक समय बिताएंगे.

मीन राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ट्रांसफर की संभावनाएं अधिक बन रही है, परंतु आपका ट्रांसफर आपकी पसंदीदा जगह पर हो सकता है,  जहां पर आपको वेतन पहले की अपेक्षा अधिक मिलेगा, जिससे आपकी रहन-सहन और आर्थिक स्तर में भी वृद्धि होगी. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है जिससे आपके व्यापार में मंदी आएगी और आपको आर्थिक समस्याओं से परेशान होना पड़ेगा,  परंतु आप हिम्मत ना हारे, अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अपने व्यापार में बहुत अधिक मेहनत करें और अपने व्यापार को समय बहुत अधिक दे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए अपने इष्ट देव  का ध्यान करें तथा उनका तर्पण करें.

पूजा आराधना करें,  इससे आपका कैरियर का ग्रोथ अच्छा रहेगा. परिवार के सदस्यों से बातचीत  करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें,  किसी भी सदस्य से बातचीत करते समय कटु वचन ना बोले, ऐसे वचन बिल्कुल ना बोले जिससे सामने वाले के दिल को आघात पहुंचे. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत वैसे तो सामान्य रहेगी,  परंतु कमर दर्द से थोड़ा परेशान हो सकते हैं, इसलिए आप अधिक झुककर कार्य न करें.  कम से कम झुककर कार्य करने का प्रयास करें तथा काम के बीच-बीच में थोड़ा-थोड़ा आराम अवश्य करें. अन्यथा आप कमर दर्द से भी बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

Back to top button