बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

Adipurush Controversy: छत्तीसगढ़ में फिल्म आदिपुरुष बैन होगी? मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब, बोले- फिल्म का संवाद-भाषा अमर्यादित

रायपुर 17 जून 2023। फिल्म आदिपुरुष के विवादास्पद संवाद की खूब आलोचना हो रही है। कांग्रेस की तरफ से इसे बैन करने की आवाज भी उठ रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी फिल्म आदिपुरुष के संवाद को लेकर तीखी आपत्ति दर्ज की है। मुख्यमंत्री आवास में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आराध्य देव की छवि को बिगड़ने का काम किया जा रहा है, हनुमान और राम का चेहरा भक्ति से पूर्ण होता था, लेकिन आज राम को युद्धक और हनुमान को एंग्री बर्ड की तरह दिखाया जा रहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म आदिपुरुष का संवाद, भाषा सब अमर्यादित, स्तरहीन है। कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का जैसे फिल्मों में संवाद की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक वक्त जब रामानंद सागर ने रामायण बनायी थी, तो उसमें हर किरदार का शानदार चित्रण था। रामायण देखने के लिए गलियां और सड़के सुनी हो जाती थी।

मुख्यमंत्री इस मामले में भाजपा की चुप्पी पर भी सवाल खड़ा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में भाजपा नेताओं की चुप्पी क्यों है? बड़े नेता तो छोड़िये छोटे स्तर के नेता भी कुछ नहीं बोल रहे हैं। पहले बॉलीवुड पर नियंत्रित नहीं था, लेकिन डायरेक्टर, लेखक दिल्ली के इशारे पर काम कर रहे है। कश्मीर फाइल्स, केरल स्टोरी पर बोलने वाले भाजपा नेता चुप क्यों है।

ये पूछे जाने पर क्या छत्तीसगढ़ में भी आदिपुरुष को बैन किया जायेगा, मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता देख रही है। अगर जनता की तरफ से मांग आयेगी, तो बैन करने की बात सोची जायेगी।

Back to top button